सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttar Pradesh: स्‍कूल में बच्‍चों को जबरन पढ़ाई गई नमाज... प्रधानाचार्य समेत 3 शिक्षकों को किया गया सस्पेंड

अभिभावक विरोध प्रदर्शन करके स्‍कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे कि इसकी जानकारी हिन्‍दू संगठनों को हो गई

Sumant Kashyap
  • Apr 21 2023 11:06AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, एक स्‍कूल में बच्‍चों को जबरन नमाज पढ़ाने का मामला आया है. इससे अभ‍िभावकों में रोष है. बाद में विरोध प्रदर्शन के चलते स्‍कूल के प्रधानाचार्य और दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. उधर, मामले की जानकारी हिन्‍दू संगठनों को हुई तो उन्‍होंने जमकर विरोध की. साथ ही स्‍कूल के गेट पर हनुमान चालीसा भी पढ़ा. 

जानकारी के अनुसार, बुधवार को हाथरस के एक निजी स्‍कूल की असेंबली में बच्‍चों को जबरन नमाज पढ़ाने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया. बता दें कि अभिभावक स्‍कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे. परिवार वालों का कहना था कि हम अपने बच्‍चों को मदरसों में नहीं भेजते, जहां नमाज पढ़ाया जाए. परिवार वालों ने कहना था कि पिछले दिनों हनुमान जयंती थी, ऐसे में बच्‍चों को हनुमान चालीसा तो नहीं पढ़ाया गया, फिर नमाज जबरन क्‍यों पढ़ाया गया.

प्रधानाचार्य समेत 3 शिक्षकों को किया गया निलंबित  

वहीं, हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा की मांग है कि स्कूल प्रबंधक पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. बता दें कि आंदोलन की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ जनपद के  कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच शांत करने में जुटे है. वहीं, स्कूल प्रबंधन ने प्रधानाचार्य सोनिया समेत दो अध्यापकों इरफ़ान इलाही और कुंवर रिजवान को सस्पेंड कर दिया है.

बच्‍चों की नमाज पढ़ते हुए फोटो वायरल  

बता दें कि विवाद को बढ़ता देख स्कूल प्रबंधन ने जांच कमेटी गठित कर दी है. साथ ही जिला प्रशासन ने जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया है. वहीं, स्‍कूल में बच्‍चों के नमाज पढ़ने के फोटो भी वायरल किए गए हैं. फोटो में दो बालिकाएं सफेद बुर्का पहने हुए दिख रही है. इसके साथ संदेश में लिखा था कि यह स्कूल मदरसा बन गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार