सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आईजीआई के रूट कार्गो क्षेत्र में चल रहे चोरी के रैकेट का भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चोरी का रैकेट जारी था. लेकिन पुलिस को अब बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. यहां पर पुलिस ने चोरी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है.

Gunjan Kapoor
  • Feb 4 2023 2:34PM

राजधानी में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चोरी का रैकेट जारी था. लेकिन पुलिस को अब बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. यहां पर पुलिस ने चोरी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस रैकेट में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं चोरों के पास से 12 हाई-एंड सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल फोन बरामद किए गए है.

बता दें कि 3 लोगों की गिरफ्तारी और 12 महंगे मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ, थाना इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की टीम ने एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है. वर्तमान ई-एफआईआर शिकायतकर्ता श्री जसवंत सिंह C/o छाबरा एक्सपोर्ट हाउस प्रा. लिमिटेड ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उनकी खेप से कुल 17 मोबाइल फोन (सैमसंग गैलेक्सी एम-32 और सैमसंग गैलेक्सी एम-33) चोरी हो गए हैं जिन्हें दुबई निर्यात किया जाना था.

वहीं रंगपुरी स्थित अपने गोदाम से कार्गो एरिया, आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली जाने के रास्ते में जब फोन चोरी हो गए तो खेप चोरी हो गई. इसलिए, वर्तमान मामले दर्ज किए गए थे और जांच शुरू की गई थी.

पूरे गठजोड़ को तोड़ने के लिए, चोरी के सामान को बरामद करने और आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए, एक टीम का गठन किया गया जिसमें आईओ/एसआई योगेंद्र, एचसी महेंद्र 199/ए और सीटी शामिल थे. कुलदीप 313/ए का गठन इंस्पेक्टर यशपाल सिंह, एसएचओ/आईजीआई एयरपोर्ट के नेतृत्व में और एसीपी/आईजीआईए श्री के समग्र पर्यवेक्षण में किया गया था.

वीरेंद्र मोर ने चोरी हुए मोबाइल फोन को नियमित सर्विलांस पर रखा गया और उन पर लगातार नजर रखी जा रही थी. कुछ दिनों बाद बरेली और आसपास के इलाके में कुछ मोबाइल फोन सक्रिय हो गए और उनका पता लगा लिया गया. यह पता चला कि बरेली के एक स्थानीय संचालक शेर सिंह पुत्र राम चंदर द्वारा विभिन्न ग्राहकों को मोबाइल फोन बेचे गए थे.

बरेली में एक छापा मारा गया और शेर सिंह पुत्र राम चंदर निवासी मुझाना संतोष पीओ पैगा नवाब गंज, बरेली यूपी को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में उससे पूछताछ कर गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं निरंतर पूछताछ के बाद आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अरुण कुमार और पवन कुमार निवासी महिपालपुर नई दिल्ली से औने-पौने दामों पर 17 ब्रांड के नए सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल फोन खरीदे थे. आरोपियों ने बाताया कि पवन कुमार और अरुण कुमार दोनों आनंद कार्गो कंपनी में काम करने वाले दो ड्राइवरों से चोरी के मोबाइल फोन खरीदते थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार