सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विश्व ने देखा भारतीयों का 'प्रधानमंत्री प्रेम', बारिश में भीगकर किया मोदी जी का स्वागत......

क्वाड सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के वाशिंगटन पहुंच गए है, पीएम मोदी का ये चार दिवसीय दौरा भारत और अमेरिका के रिश्तो को बनाये रखने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

KARTIKEY
  • Sep 23 2021 9:02AM

विदेशी सरजमीं, भारतीय प्रधानमंत्री, भारतीय मूल के लोग और तेज़  झमाझम बारिश.....भारतीय समयनुसार सुबह 3:30 बजे जो तस्वीरें वाशिगटन से आई उसने सारे भारतवासियो का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। 'भारत' लिखे विमान से हाथो में छाता लिए भारत के प्रधानमंत्री जब विमान के गेट पर आये तो उन्हें खुद नहीं पता होगा की भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक प्रधानमंत्री मोदी के लिए बारिश में भीगते हुए, सिर्फ उनकी एक झलक के लिए खड़े रहेंगे।  प्रधानमंत्री मोदी भी भारतीय समुदाय के लोगो के साथ मिले , हाथ मिलाये , तस्वीर खिंचाई। 

भारतीय समुदाय का आभारी हूं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। मोदी ने कहा कि यह काबिले तारीफ है कि कैसे प्रवासी भारतीयों ने दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई है।

भारतीय राजदूत समेत अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने किया स्वागत

वॉशिगंटन पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधु समेत अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने किया. पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर अपने वॉशिंगटन पहुंचने की जानकारी दी. उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा, 'वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया. अगले दो दिनों में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्कॉट मॉरिसन, योशिहिदे सुगा से मिलूंगा. इस दौरान क्वाड मीटिंग में भी भाग लूंगा और शीर्ष कंपनियों के सीईओ से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा.' अपने इस दौरे पर पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे और क्वाड देशों के नेताओं संग बैठक करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरे में अफगानिस्तान में तालिबान शासन समेत चीन की आक्रामक विस्तारवादी नीति पर रणनीति बनेगी.

प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी का कार्यक्रम कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत के बाद के दो साल में पीएम नरेंद्र मोदी की यह पहली अमेरिका यात्रा है. इस दौरान अमेरिका में सत्ता भी बदल चुकी है. अब ट्रंप के बजाय बाइडन प्रशासन अमेरिकी सत्ता पर काबिज है. पीएम मोदी आज गुरुवार को पांच बड़ी कंपनियों  क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह करीब 11 बजे विलार्ड होटल में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मुलाकात करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी करीब 12:30 बजे अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलने के लिए आइजनहावर एक्जक्यूटिव ऑफिस के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी कल शुक्रवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पहली व्यक्तिगत द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जिसके बाद क्वाड लीडर्स शिखर बैठक होगी. शनिवार को पीएम मोदी यूएनजीए के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने किया ट्वीट

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा कि 'अपने ध्वज को भारत के बाहर दूसरे देश में लहराते देखना हमेशा के लिए गर्व की बात है।' उन्होंने कहा पीएम के सम्मान में ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर तिरंगा फहराया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार