सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ईसाई धर्म त्यागकर अब 'माँ तुलसी' की शीतल छाया में आये हिंदू, जय श्रीराम के उद्घोष से हुई घर वापसी

बजरंग दल विहिप ने चरण धोकर, हवन पूजन कराकर धर्मांतरित हो चुके हिंदुओं की करवाई घर वापसी

Yogesh Mishra
  • Aug 29 2021 11:41AM




छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में धर्मांतरण का विषय रह रहकर सामने आता ही रहा है। राज्य की राजधानी के साथ ही दुर्ग, बलौदाबाजार, कोरबा समेत कई जिले हैं, जहाँ ईसाई मिशनरियों का निशाना हिंदू परिवार बनते दिखाई देते हैं।

 

ऐसे में सनातन धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म की ओर आकर्षित होने वाले मूल हिंदुओं को उनके धर्म की विशेषता बताकर वापस 'घर' लाने की प्रक्रिया जारी है। बीते कुछ वर्षों में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता जहाँ धर्मांतरण का भंडाफोड़ करते नज़र आये हैं, वहीं मूल हिंदुओं को उनके धर्म में वापस लाकर ईसाई मिशनरियों की षड्यंत्र का भंडाफोड़ करने का क्रम सतत जारी है।

 


इसी कड़ी में विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल ने सुपेला भिलाई में ईसाई बन चुके लोगों को पुनः हिन्दू धर्म घर वापसी कराई। इस दौरान विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लगभग 40 परिवार को हिन्दू रीतिरिवाज से हवन पूजन कर व पैर धुलाकर सनातन धर्म मे वापसी की गई। ये सभी आदिवासी परिवार के लोग हैं। 

 



आगे भी जारी रहेगा क्रम
हिंदुओं को बरगला कर उन्हें हिंदू धर्म से विमुख करने और ईसाई बनाने का षड्यंत्र ग्रामीण क्षेत्रों के साथ अब शहरी क्षेत्रों में भी दिखाई देने लगा है। ऐसे में ईसाई मिशनरियों के इस षड्यंत्र को चुनौती देते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि लालच और अंधविश्वास फैलाकर ईसाई मिशनरी हिंदुओं को निशाना बनाना छोड़ दें। 
ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग क्षेत्रों में हिंदुओं को उनके मूल धर्म में वापस लाने का क्रम जारी रहेगा। साथ ही ईसाई मिशनरियों के षड्यंत्र से भोले-भाले हिंदुओं को बचाया जायेगा।
बजरंग दल के पदाधिकारी बताते हैं कि आगे भी सैकड़ों परिवार की घर वापसी खास कर आदिवासी समाज की घर वापसी होगी। जो लोग ईसाई से वापस हिंदू बनेंगे।
  

 



जय श्रीराम से गूंजा कार्यक्रम स्थल
भिलाई में हिंदू धर्म वापसी कार्यक्रम में अपने धर्म में वापस आने वाले लोगों ने प्रभु श्री राम के जयकारे लगाये। इस दौरान धर्माचार्यों ने अपने रास्ते से भटके हुए इन लोगों को सनातन धर्म की विशेषता बताई। साथ ही इस दौरान उपस्थित हिंदू कार्यकर्ताओं ने घर वापसी करने वाले लोगों का चरण धोकर और मस्तक पर तिलक लगाकर उन्हें वापस सनातन धर्म में वापसी कराई। इस घर वापसी अभियान में आदिवासी महोला समाज के प्रमुख लोग उपस्थित थे। घर वापसी अभियान में मुख्य रुप से बजरंग दल प्रांत सयोजक रतन यादव, प्रान्त सद्भावना प्रमुख कौशलेंद्र प्रताप, विहिप प्रांत उपाध्यक्ष रामचरण कोराम, छत्तीसगढ़ के गौ पुत्र ओमेश बिसेन, नगर बजरंग दल सयोजक रवि निगम, विभाग मंत्री अनिल सिंह सम्मिलित हुये।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार