सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

स्पीकर के नोटिस के खिलाफ हाइकोर्ट पहुँचा पायलट का गुट, कल तक के लिए टली सुनवाई

राजस्थान का सियासी ड्रामा अब राजनीति से निकलकर कोर्ट तक जा पहुँचा है

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Jul 16 2020 4:05PM
राजस्थान की सियासत का पारा लगातार बढ़ता ही जा रहा है पिछले कई दिनों में सचिन पायलट और उनके समर्थकों से संगठन और सरकार की सारी जिम्मदारियों को वापिस ले लिया गया। इसके बाद सदन के स्पीकर द्वारा विधायकों को अयोग्य नोटिस भेजी गई। जिसके बाद पायलट समर्थकों ने राजस्थान हाईकोर्ट में स्पीकर के नोटिस के खिलाफ याचिका पेश की है। अब खबर आ रही है हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में सचिन पायलट गुट की ओर से पक्ष रख रहे हरीश सॉल्वे ने कल तक के लिए टाइम मांगा। जिसके बाद हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गई।

आपको बता दे कि राजस्थान की सियासत में अभी भी तस्वीर पूरी तरह से साफ नही है सूत्रों की माने तो कांग्रेस अभी चाहती है कि पायलट घर वापसी कर ले दूसरी तरफ विधानसभा स्पीकर के नोटिस के बाद से पायलट गुट द्वारा सुप्रीम कोर्ट के रुख करने की अटकलें लगाई जा रही थी। अब विधायकों ने विप की वैधानिकता को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। बताया जा रहा है कि अगर विप की वैधानिकता पर सचिन पायलट गुट को हाईकोर्ट से कोई आदेश मिल जाता है तो विधायकों की सदस्यता बच सकती है। लेकिन इन सब कयासों के बीच कई सवाल भी खड़े जो रहे है जिसका जवाब सचिन पायलट के अगले फैसले में छुपा हुआ है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार