सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जम्मू कश्मीर में Love Jihad का शिकार हुई थी जो सिख युवती, उसकी हुई घर वापसी ... सरदार से हुआ विवाह

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर बताया कि युवती अब अपने परिवार के साथ वापस आ गई है और गुरुवार तक दिल्ली पहुंच रही है.

Abhay Pratap
  • Jul 1 2021 12:44PM

जम्मू कश्मीर में जिस सिख युवती को लव जिहाद में फंसाकर मुस्लिम युवक के साथ उसकी शादी करा दी गई थी, उस सिख युवती की अब घर वापसी हो गई है. सिख युवती ने गुरुद्वारा में एक सिख युवक के साथ शादी भी कर ली है. लड़की का कहना है कि उसे गुमराह किया गया था।. आरोपी मुस्लिम व्यक्ति ने उसे कथित तौर पर बरगलाकर घर से भगाया था, वह पहले ही दो बार शादी कर चुका था.

बता दें कि कश्मीर में विभिन्न सिख संगठनों ने दावा किया था कि बीते एक माह के दौरान चार लड़कियों को लव जिहाद का शिकार बनाकर उनका जबरन धर्मांतरण किया गया है. इनमें से दो लड़कियां तथाकथित तौर पर त्राल की, एक महजूर नगर श्रीनगर और एक रैनावारी की है. रैनावारी की लड़की की उम्र 18 साल है और जिस मुस्लिम ने उसे कथित तौर पर बरगलाकर घर से भगाया था, वह पहले ही दो बार शादी कर चुका था। उसकी एक बेटी आठ साल की है और खुद उसकी आयु 48 साल है.

इसके बाद शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा स्वयं जम्मू कश्मीर गए थे तथा लव जिहाद के विरोध में आक्रामक प्रदर्शन किया था. अब दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने दावा किया है कि कश्मीर में धर्मांतरण की शिकार हुई युवती अब अपने स्वजन के पास आ गई हैं. सोमवार को सिख संगठनों व लव जिहाद की शिकार लड़की के स्वजन में बैठकों का दौर चला. इस दौरान लड़की ने कहा कि उसे गुमराह किया गया था. वह सिख मर्यादा में ही जीना मरना चाहती है.

इस दौरान एक गुरु सिख युवक ने लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे लड़की ने इसे सहर्ष स्वीकार किया. मंगलवार अवंतीपोरा गुरुद्वारा में दोनों का विवाह हुआ. इस बारे में शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर बताया कि युवती अब अपने परिवार के साथ वापस आ गई है और गुरुवार तक दिल्ली पहुंच रही है. घर वापसी के बाद सोमवार को लड़की के भविष्य को लेकर एक बैठक की गई, इस दौरान लव जिहाद की पीड़िता ने बताया कि उसे गुमराह किया गया था. वह सिख समुदाय के रीति रिवाज के अनुसार ही जीना-मरना चाहती है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार