सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

केंद्रीय मंत्री ने आमजन से सीधे जुड़ाव के लिए लिया तकनीक का सहारा, लॉन्च किया अपना "कैलाश चौधरी" एप

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने अपने एप के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह देश-प्रदेश और मेरे संसदीय क्षेत्र के आमजन और किसानों की समस्याओं के समाधान की दिशा में साबित होगा मील का पत्थर

Namit Tyagi
  • Dec 16 2020 7:45PM
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री और बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी ने बुधवार को अपना “कैलाश चौधरी” नामक एप लॉन्च किया। इस एप में देश-प्रदेश एवं संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर के आमजन की शंकाओं व समस्याओं के समाधान को लेकर विभिन्न सुविधाओं से लैस फीचर्स शामिल है। यह एप गांव-कस्बों के सामान्य लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन तक सीधी पहुंच बनाने का जरिया बनेगा।

एप के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि हमारा यह एक डिजिटल प्रयास है। इस एप के माध्यम से लोग अपनी समस्याओं को दर्ज करा पाएंगे। इस एप के जरिए लोग अपनी समस्याओं का निवारण पा सकेंगे। एप की विशेषता यह है कि इसमें आठ भाषाओं का उपयोग किया गया है, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मलयालम, कन्नड, तेलगू, गुजराती, पंजाबी भाषा में लिखित या विडियो के जरिए आप अपनी समस्याओं के बारे में बता सकते हैं। साथ ही इसके माध्यम से आप सीधे संवाद भी कर सकते है।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भविष्य में होने वाले मेरे सभी छोटे बड़े कार्यक्रमों की सूचना भी इस एप के जरिए मिल पाएगी। इस एप के माध्यम से आप मुझसे वर्चुअल रूप से भी जुड़ सकेंगे। इतना ही नहीं, यह एप एक न्यूज चैनल के रूप में भी काम करेगा। इस पर अपने आस-पास की न्यूज या घटना को भी इसमें डाल पाएंगे। कैलाश चौधरी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि देश को कृषि सहित हर क्षेत्र में आत्म-निर्भर बनाएं। देश को आत्म-निर्भर बनाने के लिए हमें हमारे प्रदेश और गांवों की समस्याओं का समाधान करना होगा। देश को आत्म-निर्भर बनाने के लिए हमारे प्रधान मंत्री ऩई-ऩई योजनाएं ला रहे हैं। हम इस एप के माध्यम से जनता तक इन योजनाओं को पहुंचाने का काम करेंगे और इससे जुड़ी जानकारी भी मुहैया करवाएंगे। इस एप को डाउनलॉड करके अपनी समस्याओं का हल पाए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार