सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

Raksha Bandhan 2020: डाक विभाग आपके घर तक पहुंचाएगा राखी, कोरोना नहीं बनेगा बाधा

डाक विभाग की अधिकारी कविता सिंह ने बताया कि इन दिनों 80 प्रतिशत लोग राखियां पोस्ट करने के लिए आ रहे हैं। वहीं विभाग की ओर से भी एक 10 रुपये का लिफाफा तैयार किया गया है।

Ankit Trivedi
  • Jul 23 2020 5:30PM
नई दिल्ली  भाई बहन के अटूट बंधन पर काला साया बने कोरोना वायरस के खिलाफ डाक विभाग ने कमर कस ली है। रक्षा बंधन से पहले ही डाक विभाग इन दिनों पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है और हर भाई की कलाई पर उसकी बहन के प्यार को पहुंचाने के लिए कोशिश में लग गया है। दिल्ली के सभी डाकघरों में इन दिनों रोजाना 100 से 200 लोग राखियों के लिफाफे लेकर आ रहे हैं। जिन्हें उस दिन डाक विभाग के कर्मचारी उनके पते तक पहुंचा रहे हैं।

डाक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन दिनों सभी कार्यालयों में सबसे अधिक लोग राखियां लेकर आ रहे हैं, जिन्हें वह अपने भाइयों और रिश्तेदारों तक पहुंचाने के लिए कह रहे हैं। अधिकारियों की मानें तो इन दिनों सबसे अधिक दूसरे राज्यों और विदेशों को भेजी जाने वाली राखियां आ रही हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी राखी पहुंचने में देरी ना हो, इसके लिए सभी कर्मचारियों को कहा गया कि वह राखियों वाले लिफाफे को अलग करके उन्हें उसी दिन डिस्पैच करें।

80 फीसद लोग राखी पोस्ट करने आ रहे हैं पोस्ट ऑफिस

डाक विभाग की अधिकारी कविता सिंह ने बताया कि इन दिनों 80 प्रतिशत लोग राखियां पोस्ट करने के लिए आ रहे हैं। वहीं, विभाग की ओर से भी एक 10 रुपये का लिफाफा तैयार किया गया है। इसके जरिये वह इस लिफाफे में राखियां रखकर भेज सकते हैं। इस लिफाफे पर राखियां छपी हैं, जिससे कर्मचारियों को तुरंत पता चल जाता है कि इस लिफाफे में रखी रखी हैं।

शारीरिक दूरी बनाने की अपील

उधर, अधिकारी व कर्मचारी दिनभर डाक कार्यालय में आने वाले लोगों से शारीरिक दूरी बनाने की अपील करते हैं। लोगों से अपील कर रहे हैं कि इन दिनों बड़ी संख्या में लोग आएं, लेकिन वह खुद ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। बता दें कि तीन अगस्त को रक्षा बंधन मनाया जाएगा। जिसके लिए लोग राखी अभी से ही पोस्ट करने में लग गए हैं। 






सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार