सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एकतरफा बढती जनसंख्या का खतरा आज है जन - जन की जुबान पर.. इसका आह्वान हुआ था बिंदास बोल से ही #BindasBol1500Episode

तथ्यों, तर्को और प्रमाणों से साबित किया था हमने कि आने वाले समय में है गंभीर संकट.

Rahul Pandey
  • Mar 5 2021 11:11AM
आज बिंदास बोल ने एतिहासिक 1500 एपिसोड का सफर पूरा कर के मीडिया जगत में सुरेश चव्हाणके जी के नेतृत्व में एक नया कीर्तिमान बना ही लिया है. लेकिन इस बिंदास ने बार बार समाज को न सिर्फ एक बड़ा और कड़ा संदेश दिया बल्कि समाधान की तरफ भी कदम उठाये... आज ट्विटर पर #BindasBol1500Episode ट्रेंड भी चल रहा है..

उदहारण के लिए भारत में आज सबसे बड़ी समस्या बढ़ती जनसंख्या है तथा पिछले कुछ वर्षों में काफी तेजी से भारत में जनसंख्या बढ़ी है. भारत में जनसंख्या के विस्फोटन को रोकने के लिए अगर अब अभी कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बना तो यह आने वाले दस सालों में देश की आबादी 200 करोड़ के पार होगी. 

इसलिए जरूरी है कि इस पर सख्त कानून बनाया जाए. आज हम सभी इस देश में समानता की बात करते हैं पर कुछ लोग अपने फायदे के लिए समानता की बात करते हैं. जब भी हम दो, हमारे दो के कानून लागू होने की बात करते हैं तो कुछ लोग इसका विरोध करते हैं. अब समय आ गया है उन लोगों को जवाब देने का.

देश की सबसे बड़ी और सबसे जुड़ी एक ज्वलंत समस्या जनसँख्या विस्फोट पर प्रभावी नियंत्रण और इसके स्थायी व दीर्घकालिक समाधान के लिए "राष्ट्र निर्माण संगठन” तथा संगठन के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी लंबे समय से सरकार से एक कठोर और प्रभावशाली 'जनसँख्या नियंत्रण कानून’ बनाने की मांग करते रहे हैं.. 

इसके लिए पिछले साल सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक तथा राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी के नेतृत्व में कश्मीर से कन्याकुमारी से दिल्ली के बीच 20 हजार किलोमीटर की 70 दिवसीय अखिल भारतीय भारत बचाओ यात्रा भी निकाली गई थी तथा आम जनता को भी बढ़ती हुई आबादी से उत्पन होने वाली समस्याओं को लेकर जागरूक किया था.

भारत बचाओ यात्रा के बाद देशभर से जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की मांग के लिए आवाज तेज हुई है तथा ये मांग अब राष्ट्रव्यापी मांग बन चुकी है लेकिन अभी तक जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनाया गया है. मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में प्रवेश कर चुकी है.

इस महाभियान में जनसँख्या नियंत्रण अध्यादेश के लिए संघर्ष किया जाएगा. राष्ट्र निर्माण संस्था द्वारा जारी इस अभियान में कई केन्द्रीय मंत्री, सत्ता पक्ष तथा विपक्ष के कई सांसद, प्रांतीय मंत्री वरिष्ठ सैन्य अधिकारी, शीर्ष वैज्ञानिक, समाज सेवक, धर्म गुरु, समाज के प्रबुद्ध लोग तथा आम जनता भी शामिल है. 

राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष तथा सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी ने कहा कि अब तक हमारे अभियान को बड़ी संख्या में केन्द्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, सांसदों, विधायकों व अन्य बुद्धिजीवियों का समर्थन मिल चुका है. इसी को देखते केंद्र सरकार जल्द जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बनाये,

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार