सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी (JMI) में एडमिशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर तक बढ़ी

इस साल अभी तक करीब 21000 स्टूडेंट्स 270 विभिन्न प्रोग्राम्स में इनरोल करा चुके हैं. इस साल यूनिवर्सिटी ने 19 नए कोर्स भी शुरू किए हैं.

Abhishek Lohia
  • Aug 21 2020 12:37AM

Jamia Milia Admission 2020, Last Date To Apply Extended: वे स्टूडेंट्स जो जामिया मिलिया इस्लामिया के अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए आज अंतिम दिन होने के बावजूद अप्लाई नहीं कर पाए थे उनके लिए ताजा खबर यह है कि यूनिवर्सिटी ने आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2020 तक के लिए एक्सटेंड कर दी है.

अब स्टूडेंट्स को पैनिक करने की जरूरत नहीं है. वे आराम से इस तारीख के अंदर अप्लाई कर सकते हैं. पुराने शेड्यूल के हिसाब से आवेदन की अंतिम तारीख आज यानी 20 अगस्त 2020 रात 12 बजे तक थी. जिसे अब करीब 25 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है. याद रहे आवेदन केवल ऑनलाइन ही होंगे. इसके लिए इन दोनों वेबसाइट्स का प्रयोग किया जा सकता है – jmi.ac.in और jmicoe.in. जामिया मिलिया ने पहले घोषित किया था कि उनका नया एकेडमिक सेशन 01 सितंबर 2020 से शुरू हो जाएगा. हालांकि अब एप्लीकेशन डेट एक्सटेंड होने से सेशन भी देर से शुरू होगा. इस साल अभी तक करीब 21000 स्टूडेंट्स 270 विभिन्न प्रोग्राम्स में इनरोल करा चुके हैं. इस साल यूनिवर्सिटी ने 19 नए कोर्स भी शुरू किए हैं.

यूपीएससी ट्यूटोरिंग के लिए आवेदन की अंतिम तारीख भी आगे बढ़ी – 

आज केवल जामिया मिलिया के अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन नहीं था बल्कि वहां संचालित होने वाली यूपीएससी कोचिंग के लिए फॉर्म भरने की भी अंतिम तारीख आज ही थी. हालांकि नये शेड्यूल के हिसाब से इसकी अंतिम तारीख को भी बदलकर 15 सितंबर 2020 कर दिया गया है. अब इस तारीख तक स्टूडेंट इनरोल करा सकते हैं. यह कोचिंग सुविधा निशुल्क मिलती है और यहां से बहुत से कैंडिडेट्स का चयन पिछले सालों में हुआ है.

कैसे करें अप्लाई –

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले जेएमआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • यहां उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो Click here for admissions to BA, BTech.., यह एडमिशन कॉलम के अंतर्गत होगा.
  • इस पर क्लिक करते ही आपको एक नये पेज पर ले जाया जाएगा.
  • यहां न्यू रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें और अपने डिटेल्स का इस्तेमाल करके खुद को रजिस्टर करें.
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर दें और अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड कर दें. इतना करते ही आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार