सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इजराइल के फाइटर जेट ने लेबनान से सीरिया पर दागीं मिसाइलें

सीरिया के अन्य मीडिया संगठनों ने कहा कि हमा प्रांत के पास इज़राइल के हमले के खिलाफ सीरिया के हवाई सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

Abhishek Lohia
  • Dec 25 2020 9:21PM

इज़राइल के विमान लेबनान के कुछ हिस्सों में उड़ान भरते समय शुक्रवार तड़के बेहद नीचे आ गए, जिससे लोग घबरा गए और उनमें से कुछ ने बेरूत में आसमान में मिसाइलें देखने की बात भी कही है। सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने इसके कुछ मिनट बाद ही मध्य सीरिया स्थित मस्यफ शहर में धमाकों की खबर दी। सीरिया के अन्य मीडिया संगठनों ने कहा कि हमा प्रांत के पास इज़राइल के हमले के खिलाफ सीरिया के हवाई सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

हमले किसे निशाना बनाकर किए गए या कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है। इज़राइली विमान लेबनान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करते रहते हैं और अक्सर लेबनान क्षेत्र से सीरिया के अंदर हमले भी करते हैं। क्रिसमस के दिन किए गए इन हमलों से बेरूत के निवासी काफी घबरा गए। इज़राइल की ओर से शुक्रवार की इस घटना या सीरिया पर कथित हमलों के संबंध में तत्काल कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

इजरायल के विमानों ने लेबनान से किया हमला: सीरिया
वहीं, सीरिया ने कहा है कि इजरायल की वायु सेना ने लेबनान के वायु क्षेत्र से सीरिया के हमा प्रांत में हमला किया है, जिसका अरब गणतंत्र की वायु रक्षा प्रणाली ने जवाब दिया है। यह जानकारी सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को दी। मंत्रालय ने कहा, “आज सुबह 4.40 बजे इजरायली जेट ने लेबनान के हवाई क्षेत्र से हमा प्रांत के त्रिपोली तथा मसयाफ शहर की ओर मिसाइलें दागीं।” मंत्रालय के अनुसार सीरिया की रक्षा प्रणाली ने इजरायल के द्वारा दागी गई मिसाइलों को मार गिराया।

इस हमले में कम से कम छह ईरान समर्थित लड़ाके मारे गए हैं। एक युद्ध निगरानी ने यह जानकारी दी है। सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट ने कहा कि राष्ट्रपति बशर अल-असद की सेना के साथ लड़ने वाले सभी विदेशी अर्धसैनिक थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार