सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020: इतने फीसद दर्शक स्टेडियम में देख सकते हैं मैच

ईसीबी ने तो कुछ फ्रेंचाइजी से यहां तक कह दिया है कि उनकी ओर से स्टेडियमों में 50 प्रतिशत दर्शकों की मौजूदगी के प्रयास किए जाएंगे।

Abhishek Lohia
  • Jul 31 2020 12:03AM
आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है, जिसके लिए सभी खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अब ऐसे में दर्शकों की मौजूगी को लेकर गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। बीसीसीआई से लेकर फ्रेंचाइजी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड लुभावनी लीग में दर्शकों को स्टेडियम में लाने के लिए हर संभव प्रयास करने में जुटे हैं। ईसीबी ने तो कुछ फ्रेंचाइजी से यहां तक कह दिया है कि उनकी ओर से स्टेडियमों में 50 प्रतिशत दर्शकों की मौजूदगी के प्रयास किए जाएंगे। 

इसमें क्रिकेटरों को किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। अगर आईपीएल में दर्शकों की मौजूदगी संभव बन गई तो फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई को लगभग 250 करोड़ रुपये की गेट मनी के नुकसान से बचाया जा सकेगा। इस गेट मनी से प्रत्येक फ्रेंचाइजी के हिस्से में 15 से 20 करोड़ रुपये आते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, बोर्ड चाहता है कि आईपीएल में दर्शक मौजूद रहें, लेकिन ऐसा किसी खतरे को मोल लेकर नहीं किया जाएगा। 

इस दिशा में बातचीत जारी है। स्थितियां सामान्य रहीं तो हर हालत में आईपीएल में दर्शकों की संभावनाएं तलाशी जाएंगी, लेकिन इस पर अभी लंबी बातचीत होना बाकी है। इसका अंतिम फैसला यूएई सरकार को करना है। सितंबर से ही दुबई में खेल गतिविधियां शुरू होने वाली हैं। इनमें भी दर्शक आएंगे।इसी को ध्यान में रखते हुए यूएई बोर्ड दर्शकों को आमंत्रित करने के लिए और भी उत्साहित है। यूएई में करीब 59 हजार कोरोना के मामले सामने आए हैं और उनमें से 51 हजार ठीक भी हो चुके हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार