सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Ganesh Chaturthi 2020: गणेश चतुर्थी पर दोस्तों-रिश्तेदारों को भेजें WhatsApp स्टीकर्स

गणेश चतुर्थी की बधाई लोग एक-दूसरे को भेजते हैं. आजकल व्हाट्सऐप लोगों को त्योहार की बधाई भेजने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में व्हाट्सऐप पर आप गणेश चतुर्थी के स्टीकर भी भेज सकते हैं.

Abhishek Lohia
  • Aug 22 2020 11:18AM
Ganesh Chaturthi, Ganeshotsav 2020 Stickers: आज यानी 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इसके साथ आज से देश में गणेशोत्सव की शुरुआत हो रही है. हर साल गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक पूरे देश में गणेशोत्सव की धूम रहती है, घरों में, जगह-जगह लगे पंडालों में गणपति को गाजे-बाजे के साथ लाकर डेढ़ दिन, ढाई दिन से लेकर 11 दिन तक के लिए स्थापित किया जाता है और फिर बड़ी धूमधाम से उनका विसर्जन होता है.

गणेश चतुर्थी की बधाई लोग एक-दूसरे को भेजते हैं. आजकल व्हाट्सऐप लोगों को त्योहार की बधाई भेजने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में व्हाट्सऐप पर आप गणेश चतुर्थी के स्टीकर भी भेज सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड करें स्टीकर
इसके लिए व्यक्ति को अपने स्मार्टफोन में मौजूद प्ले स्टोर में जाना है और गणेश चतुर्थी के लिए व्हाट्सऐप स्टीकर को सर्च करना होगा. इसके लिए आप “WhatsApp stickers for Ganesh Chaturthi” या उसके समान कुछ डाल सकते हैं. फिर प्ले स्टोर पर आपके सामने आने वाले ऐप की सूची में से अपनी पसंद के मुताबिक ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें.

इसके बाद उन्हें डाउनलोड किए गए स्टीकर ऐप को खोलना होगा. ऐप के अंदर, यूजर अपनी पसंद के मुताबिक, स्टीकर पैक को चुन सकता है, जिसे वह व्हाट्सऐप पर ऐड करना चाहते हैं. इसके बाद यूजर को अपने व्हाट्सऐप को खोलना है और उस चैट को सिलेक्ट करना होगा जिसे वे स्टीकर भेजना चाहते हैं. फिर इमोजी आइकन पर टैप करना है, जिसके बाद नए स्टीकर को दूसरे स्टीकर को दूसरों की तरह सिलेक्ट कर सकते हैं.

एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना जरूरी
इस बात का ध्यान रखें कि आपका व्हाट्सऐप लेटेस्ट वर्जन के साथ अपडेट हो. इसके साथ इंटरनेक्ट कनेक्टिविटी ठीक हो. इसके साथ आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना चाहिए, जिसमें एक्टिव गूगल अकाउंट हो क्योंकि आईओएस में थर्ड पार्टी स्टीकर डाउनलोड करने की अनुमति नहीं होती है.

अपना स्टीकर बनाएं
इसके अलावा आप अपना व्हाट्सऐप स्टीकर भी बना सकते हैं. इसके लिए Google Play Store पर जाएं और ‘स्टिकर मेकर फॉर WhatsApp’ डाउनलोड करें. ऐप ओपन करें, ‘क्रिएट ए न्यू स्टिकरपैक’ टैप करें. इसके बाद बनाने वाले के नाम के साथ स्टिकरपैक का नाम डालें. इसके बाद स्क्रीन पर आइकन का एक ट्रे खुलेगा. इस पर क्लिक करें और ऐप को जरूरी परमिशन दें. ‘सलेक्ट फाइल’ क्लिक करें या ‘टेक फोटो’ पर जाकर इमेज अपलोड करें. इमेज के चारों ओर आउटलाइन खींचें, जैसा आप स्टिकर में रखना चाहते हैं.

इसके बाद ‘सेव स्टिकर’ पर क्लिक करें. इसके बाद में स्टिकर पैक में आप जितना चाहते स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं. यूजर कम से कम तीन और अधिक से अधिक 30 स्टिकर एक पैक में बना सकते हैं. इसे करने के बाद स्टिकर पैक को पब्लिश कर दें. यदि यूजर इसे अपने WhatsApp में इस पैक शामिल करना चाहता है तो वह ऐसा कर सकता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार