सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CTET Exam Postponed: टला सीटेट का एग्जाम, जाने सारी डीटेल्स

देश में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और स्थिति गंभीर हो रही है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई और आईसीएसई ने बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

Abhishek Lohia
  • Jun 25 2020 11:34PM
सीटेट का एग्जाम फिलहाल स्थगित हो गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है और सीबीएसई के नोटिस को ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए 5 जुलाई को सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली सीटेट परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। स्थितियां अनुकूल होने पर परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा की जाएगी।'

कोरोनावायरस के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए सीबीएसई ने बाकी बचे हुए एग्जाम को लेकर बड़ा फैसला किया है। बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में 10वीं और 12वीं की बाकी बची हुई परीक्षाओं को रद्द करने के अपने निर्णय के बारे में बताया। जहां 10वीं के एग्जाम रद्द हो गए हैं और छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन एवं पहले हो चुकी विषयों की परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, वहीं 12वीं के छात्रों को विकल्प दिया जाएगा। उन्हें स्कूल में हुए पिछली तीन परीक्षाओं में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा उन्हें कुछ महीने बाद होने वाली इंप्रूवमेंट परीक्षा में शामिल होने का भी विकल्प दिया जाएगा। स्टूडेंट्स चाहें तो इंप्रूवमेंट एग्जाम देकर अपना स्कोर बेहतर कर सकेंगे।

देश में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और स्थिति गंभीर हो रही है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई और आईसीएसई ने बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। नीट और जेईई मेन के एग्जाम को भी स्थगित करने की मांग की जा रही है। जेईई मेन 2020 का एग्जाम 18 से 23 जुलाई तक होना है, वहीं नीट का एग्जाम 26 जुलाई को है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार