सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व को लेकर जॉनसन ने मोदी की सराहना की

यह सम्मेलन डिजिटिल माध्यम से आयोजित किया गया है और मोदी ने इसका उद्घाटन किया है।

Sudarshan News
  • Mar 17 2021 10:50PM
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व करने को लेकर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की बुधवार को सराहना की। जॉनसन ने कहा कि अगले महीने उनकी नई दिल्ली की यात्रा के दौरान ‘मित्र’ के साथ वार्ता के एजेंडा में सतत भविष्य के लिए ब्रिटेन और भारत के साझा दृष्टिकोण सहित कई मुद्दे शामिल रहेंगे। आपदा प्रतिरोधक आधारभूत ढांचे पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (ICDRI) को संबोधित करते हुए जॉनसन ने इसकी मेजबानी करने को लेकर मोदी का शुक्रिया अदा किया। यह सम्मेलन डिजिटिल माध्यम से आयोजित किया गया है और मोदी ने इसका उद्घाटन किया है।

अप्रैल के अंत में भारत यात्रा कर सकते हैं जॉनसन

जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में नवीकरणीय ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में शानदार नेतृत्व करने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की और भारत के नेतृत्व में तथा ब्रिटेन की सह-अध्यक्षता में CDRI की उत्कृष्ट पहल का स्वागत किया। उन्होंने लंदन में डाऊनिंग स्ट्रीट से जारी अपने वीडियो संदेश में कहा, ‘हम अपने राष्ट्रों और वैश्विक समुदाय के सतत भविष्य के लिए साझा दृष्टिकोण रखते हैं तथा मैं इस पर और कई अन्य मुद्दों पर अपनी आगामी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ चर्चा करने की आशा करता हूं।’ जॉनसन के अप्रैल के अंत में भारत की यात्रा करने की संभावना है।

मोदी ने कहा, ‘हम सभी एक ही नाव पर सवार हैं’
भारत और ब्रिटेन CDRI के सह-अध्यक्ष हैं और वे फिलहाल इसे एक बहु देशीय संगठन बनाने के लिए साथ मिल कर काम कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य छोटे द्वीपीय देशों को जलवायु एवं आपदा प्रतिरोधक बुनियादी ढांचे में मदद करना है। वहीं, मोदी ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा, ‘हम सभी एक ही नाव पर सवार हैं। महामारी ने हमें याद दिलाया है जब तक हर कोई सुरक्षित नहीं होगा तब तक कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है।’ बुधवार से शुक्रवार तक चलने वाले इस कार्यक्रम की मेजबानी भारत कर रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार