सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रेवड़ी कल्चर पर छिड़ा संग्राम... बीजेपी ने केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- केजरीवाल हर दिन परोसते हैं झूठ पर झूठ

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दावा करते हैं कि कॉर्पोरेट्स को फायदा पहुंचाया जा रहा है। वह जरा इन आंकड़ों को देख लें। 2018-19 में सरकार को कॉर्पोरेट टैक्स के तौर पर 6.63 लाख करोड़ रुपये मिले थे। वहीं 2021-22 में कोरोना महामारी के बावजूद 7.1 लाख करोड़ रुपये कॉर्पोरेट टैक्स के रूप में मिले।

Geeta
  • Aug 12 2022 6:41PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए पात्रा ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल का सिर्फ एक लक्ष्य है- AAP और अरविंद केजरीवाल को देश में स्थापित करना और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करना। इसीलिए वह हर दिन झूठ पर झूठ परोसते हैं।'

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दावा करते हैं कि कॉर्पोरेट्स को फायदा पहुंचाया जा रहा है। वह जरा इन आंकड़ों को देख लें। 2018-19 में सरकार को कॉर्पोरेट टैक्स के तौर पर 6.63 लाख करोड़ रुपये मिले थे। वहीं 2021-22 में कोरोना महामारी के बावजूद 7.1 लाख करोड़ रुपये कॉर्पोरेट टैक्स के रूप में मिले।

मालूम हो कि इससे एक दिन पहले गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी आम आदमी पार्टी और केजरीवाल पर मुफ्त में सौगात की चर्चा को गलत मोड़ देने की कोशिश का आरोप लगाया था।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि वह लोगों को मुफ्त में सौगात दिए जाने पर चर्चा को अनुचित मोड़दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप नेता शिक्षा और स्वास्थ्य को इस मामले में शामिल कर लोगों के मन में डर पैदा करने का एक प्रयास कर रहे हैं जबकि इन दोनों पर खर्च को कभी मुफ्त की रेवड़ी नहीं कहा गया है।

आम आदमी पार्टी ने मुफ्त की रेवड़ी शब्द पर ऐतराज जताया है। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने 'मित्रों' के 11 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है।

सिंह ने कहा, 'जबसे अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार की असलियत जनता के सामने रखी है, पूरी की पूरी भारतीय जनता पार्टी, इन बड़े-बड़े नेता, सरकार के मंत्री बौखला गए हैं लेकिन उनके पास कोई जवाब नहीं है। आम आदमी पार्टी का सवाल है कि अपने मित्रों के 11 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया लेकिन आम जनता की बारी आती है तो आटे पर टैक्स, दूध पर टैक्स, दही पर टैक्स, पेट्रोल पर टैक्स, दवाओं पर टैक्स। ऐसा क्यों करते हैं।'

संजय सिंह ने कहा, 'बीजेपी देश की करोड़ों जनता का यह कहकर बार-बार अपमान कर रही है कि तुमको मुफ्त की रेवड़ी दी जाती है, तुमको मुफ्त की रेवड़ी दी जाती है। तुमको मुफ्त की रेवड़ी आगे से नहीं देंगे। भाजपाइयों, इतना अहंकार में मत रहो। जिन निःशुल्क सेवाओं को मुफ्त की रेवड़ी कह रहे हो वो जनता के पैसे से दी जा रही है।

सिंह ने कहा कि जनता टैक्स के पैसे से सरकार का खजाना भरती है और उसी जनता के पैसे से जनता को सुविधाएं दी जाती है। इसलिए इसे मुफ्त की रेवड़ी कहकर जनता को अपमानित मत कीजिए। प्रधानमंत्री जी, उसी जनता के पैसे से आप 11 करोड़ की गाड़ी से घूमते हैं, हवाई जहाज में उड़ते हैं।'

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार