सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bihar: बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम नीतीश... पेड़ को बांधी राखी

​बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में शामिल हुए और पेड़ को राखी बांधी। उन्होंने कहा, "आज रक्षा दिवस के मौके पर हमने कहा कि बहन की रक्षा के लिए तो सभी ये त्योहार मनाते हैं लेकिन उसके साथ साथ वृक्ष की रक्षा भी होनी चाहिए।"

Geeta
  • Aug 12 2022 1:16PM

 बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में शामिल हुए और पेड़ को राखी बांधी। उन्होंने कहा, "आज रक्षा दिवस के मौके पर हमने कहा कि बहन की रक्षा के लिए तो सभी ये त्योहार मनाते हैं लेकिन उसके साथ साथ वृक्ष की रक्षा भी होनी चाहिए।" 

वहीं बिहार सरकार सभी महिलाओं को एक सौगात दे रही है. जिसका महिलाओं ने स्वागत किया है. रक्षाबंधन के  त्योहार को देखते हुए परिवहन विभाग ने  महिलाओं को मुफ्त सफर करने की सौगात दी है. वैसे तो रक्षाबंधन 11 अगस्त को ही था लेकिन पंचांग के जानकारों के मुताबिक 11 अगस्त को भद्रकाल था, इसलिए 12 अगस्त को उदयातिथि में राखी का त्योहार मनाया जा रहा है.

महिलाएं शुक्रवार सुबह 7 बजे से रात 8.30 बजे तक राजधानी पटना की सिटी बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगी. निगम की ओर से की गई इस पहल का महिलाओं ने खुलकर स्वागत किया है. पटना में खगौल रोड, सगुना मोड़, दानापुर, आईआईटी बिहटा और अन्य सभी जगहों पर बस सेवा शुक्रवार को जारी रहेगी.

रक्षाबंधन को देखते हुए सिटी बसों में यात्री भार बढ़ने की आशंका है. बता दें कि, राज्य पथ परिवहन निगम पटना में करीब 125 सिटी सर्विस बसों का संचालन कर रहा है. इनमें से 70 बसें सीएनजी और 14 इलेक्ट्रिक हैं. सभी बसों में महिलाएं शुक्रवार को रात 8.30 बजे तक मुफ्त सफर कर सकेंगी.

खुद सीएम नीतीश कुमार ने भी आज प्रदेश वासियों को ट्वीट कर रक्षाबंधन की बधाई दी है साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी बिहार वासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार