सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bihar Assembly Elections : लोक जनशक्ति पार्टी इतनी सीटों पर उतार सकती है अपने उम्मीदवार

गौरतलब है कि कोरोना काल में ही रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा और जेडीयू के बीच तल्ख बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका था.

Abhishek Lohia
  • Sep 22 2020 10:59PM
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की सुगबुगाहट तेज होने के साथ ही वहां की राजनीति में उठा-पटक की आहट आनी शुरू हो गई है. बिहार में एनडीए (NDA) में बिखराव के संकेत मिल रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. मुमकिन है कि अपनी पार्टी को लीड करने के लिए लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) खुद विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, एलजेपी यह मांग कर सकती है कि जेडीयू नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को भी विधानसभा चुनाव में उतारे.

गौरतलब है कि कोरोना काल में ही रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा और जेडीयू के बीच तल्ख बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका था. यह तल्खी तब और बढ़ गई जब नीतीश कुमार के विश्वासी और जेडीयू (JDU) के बड़े रणनीतिकार माने जाने वाले ललन सिंह ने चिराग पर बड़ा हमला बोलते हुए उनको कालिदास तक कह दिया था. ऐसे में सवाल ये उठा था कि आखिर जेडीयू ने इतनी तल्खी चिराग के खिलाफ दिखाने की जल्दबाजी क्यों की है? इसके पीछे जो सबसे बड़ी वजह उभर कर आई थी वह थी सीटों का बंटवारा.

सूत्र बताते हैं कि लोजपा चाहती थी कि जल्द से जल्द सीट बंटवारा कर लिया जाए क्योंकि चुनाव तय समय पर ही होने वाला है. समय पर चुनाव का इशारा चुनाव आयोग से मिल रहा था. उस वक्त चिराग ने भी बयान दिया था कि अमित शाह ने उन्हें विधानसभा चुनाव में 42 सीटें देने का भरोसा दिलाया था, लेकिन नीतीश कुमार लोजपा को तवज्जो नहीं दे रहे हैं. खबर ये भी थी कि चिराग के कई बार फोन करने के बाद भी नीतीश कुमार बात नहीं करते.

सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार की पार्टी बार-बार ये कहती है कि हमारा गठबंधन भाजपा के साथ है, लोजपा के साथ नहीं. इस बार परिस्थिति काफी बदल गई है क्योंकि भाजपा आज काफी मजबूत है और लोकसभा में भी बराबर-बराबर सीट पर चुनाव लड़ी थी. तब भाजपा ने अपनी सीटिंग सीटों में से लोजपा को 6 सीटें दी थीं. इस बार सूत्र बताते हैं कि जेडीयू लगभग 123 से 130 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहता है और बाकी की सीट भाजपा को दे देगा. अब भाजपा अगर उसमें से लोजपा को जितना देना चाहे दे दे. इसी बात ने चिराग को चिढ़ा दिया है और इस खबर के बाद चिराग लगातार नीतीश कुमार के प्रति आक्रामक हो गए थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार