सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बालोद के रसूखदार व्यापारी ने सड़क पर कब्जा करके धर्मकांटा संचालित की

पाररास पड़कीभाट बायपास में अवैध रूप से बालोद के रसूखदार व्यापारी अजय सांखला ने सड़क पर कब्जा करके धर्मकांटा संचालित, जिम्मेदार अधिकारी 3 दिनों के भीतर अतिक्रमण हटाने की बात कही

Laxman Dewangan
  • Jan 21 2023 1:01PM

बालोद- बालोद जिला मुख्यालय के समीप पाररास पड़कीभाट बायपास में अवैध रूप से बालोद के रसूखदार व्यापारी अजय सांखला ने सड़क पर कब्जा करके धर्मकांटा संचालित की जा रही है ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद किसी प्रकार की कार्यवाही अधिकारियों ने नहीं की है। वहीं कार्यवाही के नाम पर जिम्मेदार अधिकारी द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। पिछले 2 वर्षों से इस तरह से रसूखदार व्यापारी को अवैध रूप से धर्मकांटा संचालन करने में हरसंभव मदद कर रहे है।

बता दें कि पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता एवं राजस्व विभाग के अनुविभागीय अधिकारी की प्रतिक्रिया संदेह के दायरे में है, वही कुछ महीने पूर्व लोक निर्माण विभाग बालोद एवं राजस्व विभाग बालोद राजस्व निरीक्षक पटवारी के साथ सीमांकन किया गया था जहां संयुक्त निरीक्षण उपरांत पाया गया था कि गुरुदेव एग्रो इंडस्ट्रीज धर्मकांटा का एक हिस्सा पीडब्ल्यूडी विभाग सीमा क्षेत्र में है। वही पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन अभियंता मघेश्वर प्रसाद ने मीडिया के सवाल पर साफ-साफ कह दिया कि धर्मकांटा के संचालक को अतिक्रमण हटाने की नोटिस दिया जा चुका है इसके बावजूद अभी तक नोटिस को दरकिनार करते हुए अब तक नहीं हटाया है। उक्त व्यापारी ने अपनी भूमि के अलावा सड़क की भूमि पर कब्जा कर धर्मकांटा बना लिया है उन्होंने कड़े रुख अपनाते हुए राजस्व विभाग एवं पुलिस प्रशासन की मदद से 3 दिनों के भीतर अतिक्रमण हटाने की बात कही है

वहीं इस मामले में जब नापतोल विभाग के निरीक्षक आर एस सोरी ने बताया कि हमारे विभाग द्वारा सिर्फ नापतोल के बारे में ही जानकारी दी जा सकती है कोई भूमि अवैध है या नहीं इस मामले में किसी प्रकार की कार्यवाही करना नहीं करना राजस्व विभाग के अधिकारी जिम्मेदार हैं।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार