सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पीएम मोदी ने ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये की अग्रिम मदद का किया एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भारत सरकार ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये की अग्रिम मदद का एलान करती है. सरकार पूर्ण सर्वेक्षण और पुनर्वास योजना के गठन के बाद आगे भी ओडिशा सरकार की मदद करती रहेगी

Abhishek Lohia
  • May 22 2020 9:32PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उम्पुन चक्रवात से प्रभावित ओडिशा का हवाई दौरा किया और इस आपदा से लड़ने के लिए राज्य को 500 करोड़ रुपये की अग्रिम सहायता राशि देने की घोषणा की. इसके अलावा उन्होंने चक्रवात की वजह से मरने वालों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हज़ार रुपये की मदद का भी एलान किया.

ओडिशा से पहले पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में इस चक्रवात से हुई तबाही का जायज़ा लिया और राज्य के लिए 1000 करोड़ रुपये की अग्रिम सहायता राशि का एलान किया. साथ ही प्रधानमंत्री राहत कोष से मरने वालों के लिए 2-2 लाख और घायलों के लिए 50 हज़ार रुपये की मदद की घोषणा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भारत सरकार ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये की अग्रिम मदद का एलान करती है. सरकार पूर्ण सर्वेक्षण और पुनर्वास योजना के गठन के बाद आगे भी ओडिशा सरकार की मदद करती रहेगी और इस संकट से उबारने के लिए तमाम व्यवस्था करेगी." इसके अलावा पीएम मोदी ने अम्पुन चक्रवात से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद भवनेश्वर में सीनियर अधिकारियों और राज्य के मंत्री के साथ समीक्षा बैठक की. इसमें ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी भी मौजूद रहे.

पश्चिम बंगाल में हुई भारी तबाही
चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक राज्य में कम से कम 77 लोगों की जान जा चुकी है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में बुनियादी ढांचे, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार