सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गृह मंत्री अमित शाह कि अब उत्तराखंड में 'चुनावी राह', 30 अक्टूबर को जाएंगे देहरादून

Uttarakhand Election 2022 अमित शाह 30 अक्टूबर को देहरादून में एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 28 2021 9:37AM

भारत में त्यौहार के सीजन के साथ साथ अब 'चुनावी सीजन' आ गया है। अगले साल कई प्रदेशो में विधान सभा के चुनाव होने है, जिसमे से उत्तर प्रदश और उत्तराखंड पर सभी की नजरे टिकी हुई है। फिलहाल दोनों ही प्प्रदेशो में भाजपा की सरकार है लेकिन दोनों ही प्रदेशो का इतिहास निरंतरता वाला नहीं है, यानी हर 5 साल में यहां सत्ता परिवर्तन होता ही है।  तो अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार भाजपा सरकार सत्ता पर बरक़रार रह पाती है। 

इन्ही चुनावी सरगर्मियों के बीच सारी पार्टियों ने अपनी चुनावी तैयारियां कर ली है, और पुरजोर तरीके से चुनाव प्रचार में जुट गए है।  इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह 30 अक्टूबर को उत्तराखंड पहुंचेंगे और देहरादून पहुँच कर जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

घसियारी कल्याण योजना भी कर सकते है लांच 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की लांचिंग कर सकते हैं। यह सरकारी कार्यक्रम होगा। इसके बाद वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सभा स्थल कहां होगा, बुधवार तक इसे फाइनल कर दिया जाएगा।

प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि शाह 30 अक्टूबर को सुबह 11 बजे एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि यह पार्टी की चुनावी रैली होगी. उत्तराखंड के मंत्री धनसिंह रावत ने बुधवार को यह जानकारी दी कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 अक्टूबर को देहरादून का दौरा करेंगे. रावत ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 30 अक्टूबर को अमित शाह देहरादून के बन्नू स्कूल में राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना’ का शुभारंभ करेंगे.

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में भी होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि पहले फेज में चार पहाड़ी जिलों- पौड़ी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत में मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना लागू की जाएगी. इसके बाद अन्य जिलों में भी इस योजना का विस्तार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि शाह, विभागीय पत्रिका ‘सहकार से समृद्धि’ का विमोचन करेंगे और पैक्स के कम्प्यूटरीकरण का विधिवत उद्घाटन भी करेंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य की सभी पैक्स समितियों को पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत कर दिया गया है, जो राज्य सरकार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. पैक्स कम्प्यूटरीकरण से समितियों में सुचारू रूप से कार्य होगा, जिससे स्थानीय लाभार्थियों को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद केंद्रीय गृह मंत्री प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में भी शामिल होंगे.

PACS के कम्प्यूटरीकरण का करेंगे उद्घाटन

इस लॉन्च इवेंट के बाद शाह विभागीय पत्रिका ‘सहकार से समृद्धि’ का विमोचन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वो PACS (Primary Agricultural Credit Societies) के कम्प्यूटरीकरण का उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम का राज्य भर में 670 प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (PACS) और 292 सहकारी बैंकों की शाखाओं में सीधा प्रसारण किया जाएगा.

रावत ने कहा, ‘गृह मंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में जिला प्रशासन, पुलिस और सहकारिता विभागों के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.’ रावत ने कहा, ‘मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना’ का उद्देश्य पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाली राज्य की तीन लाख से अधिक ग्रामीण महिलाओं के बोझ को खत्म करना है. इस योजना के तहत उनके घरों में पैकेज्ड साइलेज (सुरक्षित हरा चारा) और पूरा मिश्रित पशु चारा उपलब्ध कराया जाना है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार