सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोविड अस्पतालों में मरीज अपने पास रख सकेंगे मोबाइल फोन, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया संशोधित आदेश..

कोविड के मरीज कर पाएंगे मोबाइल का प्रयोग, मोबाइल पर प्रतिबंध का आदेश सरकार ने वापस लिया, कई शर्तो के साथ मोबाइल ले जाने की छूट

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • May 24 2020 3:54PM
उत्तर प्रदेश में कोविड अस्पतालों में मोबाइल पर लगे प्रतिबंध के आदेश को सरकार ने वापस ले लिया है। अब कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीज मोबाइल का उपयोग पुनः कर सकेंगे। मोबाइल प्रयोग के लिए कुछ प्रतिबंध और शर्तें लगाई गई हैं जिनका पालन रोगियों को करना पड़ेगा। नए आदेश के मुताबिक सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में जाने से पूर्व यह डिस्क्लोज करना पड़ेगा कि उसके पास मोबाइल फोन और चार्जर है, साथ ही वार्ड में भर्ती होने से पहले मोबाइल और चार्जर को अस्पताल प्रबंधन डिसइनफेक्टेंट करेगा। सभी रोगियों को  मोबाइल फोन और चार्जर का प्रयोग तभी करने दिया जाएगा जब अस्पताल प्रबंधन ने उसको डिसइनफेक्ट किया हो। इसके साथ ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज किसी भी अन्य रोगी अथवा स्वास्थ्यकर्मी के साथ अपना मोबाइल साझा नहीं कर सकेंगे।

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश सरकार ने L2 और L3 स्तर के कोविड अस्पतालों में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था। योगी सरकार के फैसले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधते हुए कहा था कि यह पाबंदी अस्पतालों की दुर्दशा का सच छुपाने के लिए है। अखिलेश ने कहा था कि मोबाइल ही अकेलेपन में मानसिक सहारा बनता है लेकिन इस पर पाबंदी इसलिए लगाई गई है ताकि अस्पतालों की दुर्दशा को छुपाया जा सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार