सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

​विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में केन्द्र पोषित प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के प्रभावी अनुश्रवण हेतु गठित समिति की बैठक

​विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में केन्द्र पोषित प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के प्रभावी अनुश्रवण हेतु गठित समिति की बैठक

अमित श्रीवास्तव
  • Dec 22 2022 8:54AM

लक्ष्य के अनुरूप योजना से पात्रों को लाभान्वित किया जाएः-जिलाधिकारी

 विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में केन्द्र पोषित प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के प्रभावी अनुश्रवण हेतु गठित समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुरूप योजना से पात्रों को लाभान्वित किया जाए। विभाग की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, तथा मत्स्य विभाग की योजनाओं हेतु प्राप्त आवेदनों में भूमि संबंधी प्रकरणों पर राजस्व व मत्स्य विभाग की रिपोर्ट पर विचार के लिए एक परीक्षण समिति गठित की जाए। इस अवसर पर पीडी गजेन्द्र तिवारी, डीसी मनरेगा प्रमोद कुमार चंद्रोल, प्रभारी अधिकारी मत्स्य सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

दिव्यांग भरण पोषण योजना में शेष लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण जल्द पूर्ण किया जाएः-जिलाधिकारी

विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जिला दिव्यांग जन समिति की बैठक हुई। जिला दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी ऋचा गुप्ता ने बैठक का एजेंडा प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि नेशनल ट्रस्ट की वेबसाइट पर लीगल गार्जियनशिप हेतु प्राप्त आवेदनों का ससमय निस्तारण किया जाए। इस संबंध में शासन के दिशा निर्देशों का पालन किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि दिव्यांग भरण पोषण योजना में शेष लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण जल्द पूर्ण किया जाए, तथा आधार कार्ड से वंचित दिव्यांग पेंशन धारकों के आधार कार्ड बनवाने की कार्रवाई की जाए। दिव्यांगों को अनावश्यक रूप से दौड़ाया न जाये। दृष्टीबाधित व मूक बघिर बच्चों की सूची पृथक से तैयार की जाए। सभी शासकीय भवनों को दिव्यांग हितैषी बनाया जाए। शादी अनुदान योजना के अंतर्गत लक्ष्य के अनुरूप आवेदन प्राप्त कर अग्रिम कार्रवाई की जाए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी दिव्यांगों का यूडीआईडी कार्ड बनाया जाना सुनिश्चित किया जाए। दिव्यांग बच्चों की सभी प्रकार की करेक्टिव सर्जरी/कॉक्लियर इम्प्लांट की सुविधा जनपद में उपलब्ध कराने के लिये आवश्यक कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्धि मिश्रा, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

कामगारों को सुरक्षा के उपकरणों से लैस किया जाएः-जिलाधिकारी

आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जिला संकट स्थिति समूह के सदस्यों की बैठक हुई। सहायक निदेशक कारखाना ने एजेंडा प्रस्तुत किया। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कारखानों में सुरक्षा मानकों से कोई समझौता न किया जाए। आपात कालीन स्थितियों से बचाव के उपायों की जानकारी कामगारों व निकटवर्ती क्षेत्र के लोगों को जानकारी दी जाए। कामगारों को सुरक्षा के उपकरणों से लैस किया जाए। कारखानों में वैक्यूम सिस्टम को सक्रिय रखा जाए। मैटेरियल सेफ़्टी डाटा शीट शीघ्र प्रशासन को उपलब्ध करायी जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानन्द गुप्ता, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, इंडिया पेस्टीसाइड लिमिटेड के जीएम डॉ अजय भटनागर, डीसीएम हरियावां व श्री गंग इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार