सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बरसात के चलते आम आदमी की मार, आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

दून की मंडी में फल-सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। खासकर टमाटर और आलू के दामों में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है।

Krishna Kumar
  • Aug 28 2020 12:02AM

उत्तर भारत में भारी बारिश से उपजे हालात का असर दून में भी दिख रहा है। आवक घटने से यहां फुटकर में फल-सब्जी के दाम बढ़ने लगे हैं। । खासकर टमाटर और आलू के दामों में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है।

मैदानी राज्यों में भारी बारिश के कारण पैदा हुए बाढ़ जैसे हालात से सब्जियों की आपूर्ति भी प्रभावित हो गई है। वहीं, उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में भी भूस्खलन के कारण मार्ग बाधित हैं और फल-सब्जी की आवक में दिक्कतें पेश आ रही हैं। आपूर्ति कम होने से दामों में इजाफा हुआ है। टमाटर जहां 60 से 80 रुपये किलो की दर से बिक रहा है। वहीं, आलू भी 40 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है।

मंडी में फल-सब्जियों के थोक दाम में अभी बहुत ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है, लेकिन बाजार में दाम आसमान छूने लगे हैं। फुटकर विक्रेता मनमाने दाम वसूल रहे हैं और मंडी से ही महंगा माल मिलने का दावा कर रहे हैं। हालांकि, मंडी समिति जल्द आवक सामान्य होने की उम्मीद जता रही है। इस पर मंडी समिति ने कार्रवाई का भी दावा किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार