सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने किया एलान- खटीमा से लड़ूंगा चुनाव

सीएम धामी ने साथ ही चुनाव के लिए बीजेपी के नारे का भी एलान किया. सीएम धामी ने कहा, 'प्रदेश की चुनाव समिति की बैठक ख़त्म हो गई है. हम अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है.

Geeta
  • Jan 15 2022 6:37PM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एलान किया है कि वे खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि इस बात की घाेषणा उन्होंने शनिवार को की. इस दाैरान सीएम धामी ने चुनाव के लिए बीजेपी के नारे का भी एलान किया. सीएम धामी ने कहा, 'प्रदेश की चुनाव समिति की बैठक ख़त्म हो गई है. हम अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है. अबकी बार हमारा नारा है 'अबकी बार 60 पार'. हमारे सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं में बड़ा उत्साह है. मैं खटीमा से चुनाव लडूंगा. हम कल दिल्ली जाएंगे, वहां मीटिंग है.'

बता दें कि खटीमा विधानसभा सीट राज्य के उधम सिंह जिले के अंतर्गत आती है. वहीं अगर बात करे उत्तराखंड़ में विधानसभा सीटाें की ताे उत्तराखंड में विधानसभा की 70 सीटें हैं. वहीं ऊधमसिंह नगर जिले में खटीमा समेत विधानसभा की 9 सीटें हैं, जिसमें से फिलहाल सात पर बीजेपी का कब्‍जा है. गाैरतलब है कि सीएम धामी तीसरी बार खटीमा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर रहे हैं.

बता दें कि सीएम धामी इससे पहले 2012 और 2017 में यहां से चुनाव जीत चुके हैं. खटीमा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या 1,19,980 है और यह जिले का सबसे कम मतदाताओं वाला क्षेत्र है. देहरादून में BJP प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि बैठक में हमने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की. हम दिल्ली जा रहे हैं.

जाेशी ने कहा कि वहां उम्मीदवारों के नामों को लेकर दिल्ली में पार्लियामेंट्री बोर्ड के पास जाएंगे. 19-20 तारीख तक उम्मीदवारों के नामों पर निर्णय हो जाएगा. आपकाें जानकारी दें दें कि बीजेपी ने 2017 के चुनाव में 57 सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी को इस वही प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है. सत्तारूढ़ बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए 25 जनवरी के आसपास अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर सकती है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार