सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने ग्रामीण क्षेत्रों के तूफानी दौरे कर किया चुनाव प्रचार, कई लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पंचायतीराज चुनाव में जीत के बाद कार्यकर्ताओं के सम्मान और ग्रामीण विकास को प्राथमिकता भाजपा

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Nov 16 2020 8:19PM
जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए होने वाले आगामी पंचायतीराज चुनाव को लेकर केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी ने सोमवार को ग्रामीण क्षेत्रों के तुफानी दौरे के साथ चुनाव प्रचार अभियान शुरु किया। इस दौरान उनके साथ जिले के कई भाजपा नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं जनप्रतिधि भी मौजूद रहे। ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जहां केंद्र सरकार की डेढ़ वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया। वहीं गहलोत सरकार के दो साल के कार्यकाल को आमजन के खिलाफ और विकास विरोधी बताते हुए विश्वास दिलाया कि यदि वोटरों ने भाजपा उम्मीदवारों को चुनकर पंचायत समितियों और जिला परिषद में भेजा तो वे जिले के ग्रामीण विकास को जहां प्राथमिकता देंगे। वहीं सरपंचों, पंचों एवं आमजन सहित कार्यकर्ताओं को सरकारी कार्यालयों में पूरा मान-सम्मान दिलाया जाएगा। सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों का केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की ओर से भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार मुहिम के पहले ही दिन भारी समर्थन मिलता दिखाई पड़ा।

ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं और सरपंचों ने भी केंद्रीय मंत्री चौधरी को विश्वास दिलाया कि पंचायतीराज चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत से जीत दिला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा पार्टी के हाथ मजबूत करेंगे।
कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सुबह भाईदूज पर अपने बालोतरा आवास पर आमजन से मुलाकात एवं सुनवाई के बाद दोपहर को खड़ीन गांव में मानव जनसेवा कल्याण समिति द्वारा आयोजित वालीबॉल प्रतियोगिता में भाग लेकर खेलप्रेमियों को प्रोत्साहित किया। इसके जैसार गांव में कई कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलवाई और आमजन से ग्रामीण विकास के लिए पंचायतीराज चुनाव में भाजपा के पक्ष में मत एवं समर्थन की अपील की।

अटलजी और मोदीजी ने गांवों तक पहुंचाई सड़क :

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि अटलजी ने पहली बार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से ग्रामीण विकास की शुरुआत की। इस योजना का प्रमुख उद्देश्‍य ग्रामीण इलाकों में 500 या इससे अधिक आबादी वाले पहाड़ी और रेगिस्‍तानी क्षेत्रों में सड़क-संपर्क से वंचित गांवों को बारहमासी सड़कों से जोड़ने का काम किया। इस स्कीम का सबसे बड़ा फायदा गांवों को हुआ। अब मोदी सरकार इस योजना को ओर आगे बढ़ा रही है, इससे छोटे किसान शहरों से सीधे जुड़ सकेंगे और अपनी फसल बेच पाएंगे। इसके अलावा ग्रामीण स्तर पर ही रोजगार के कुछ अवसर भी सृजित होते हैं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत रेल क्रासिंग और तिराहों पर ओवर ब्रिज बनाने का काम भी शामिल है।

2022 तक मिलेगी हर घर को छत :
कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2022 तक गरीब के सर पर छत का संकल्प लिया है, जो हर हाल में पूरा होगा। इस देश के घर गांवों और आमजन ने लंबे समय तक आर्थिक तरक्की का इंतजार किया है। केंद्र सरकार आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने के लिए पूरे जी जान से जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतवासी सम्मान के साथ जीवन जिए, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाएं चलाई हैं। हर गरीब के पास बैंक खाते हो, हर घर में गैस पर खाना बने, हर गांव में बिजली हो, सड़क की व्यवस्था हो ओर अब इंटरनेट पहुंचाने की व्यवस्था भी शुरू हो चुकी है।

कृषि आधारित अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रही है मोदी सरकार:
कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भारत देश की आधी आबादी कृषि आधारित अर्थव्यवस्था पर निर्भर है। केंद्र सरकार खेती को भी फायदे का काम बनाना चाहती है, क्योंकि अब तक किसानों को उनका सही हक नहीं दिया जा रहा था। लेकिन मोदी सरकार किसानों को उनका हक देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए सरकार ने तय किया है कि हर किसान को फसली उपज का सही दाम मिले। इसी कड़ी में सरकार ने संसद में किसानों के लिए बिल पास किए हैं, ताकि किसान अपनी फसल को मंडियों की जगह कहीं भी बेचने के लिए स्वतंत्र हो सके। हम अटलजी के समय से ही किसानों को प्राथमिकता में रख रहे हैं। वाजपेयी सरकार में किसानों को केंद्र में रखते हुए योजनाएं बनाई गई और अब नरेंद्र मोदी भी इस बड़े काम को कर रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार