सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी बोर्ड ने घोषित किए दसवीं और इंटरमीडिएट के परिणाम |

यूपी बोर्ड ने घोषित किए दसवीं और इंटरमीडिएट के परिणाम | इतिहास में पहली बार बिना परीक्षाओं के घोषित किए गए परिणाम | यूपी में छात्राओं ने मारी बाजी छात्रों को छोड़ा पीछे |

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Aug 1 2021 2:33PM
यूपी बोर्ड में आज हाई स्कूल और इंटर के नतीजे जारी हो गए हैं। हाई स्कूल में 99.52 प्रतिशत और इंटरमीडिएट में 97.88 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं। 

हाईस्कूल में  99.52 प्रतिशत लड़के और 99.55 प्रतिशत लड़कियां सफल हुए हैं। 10वीं में लड़कियों का पास फीसदी लड़कों की तुलना में .03 फीसदी ज्यादा है। 

यूपी बोर्ड के 10वीं के स्टूडेंट्स के रोल नंबर बहुत पहले ही जारी कर दिए गए थे। जिससे रिजल्ट घोषित होने पर स्टूडेंट्स आसानी से अपने नतीजे चेक कर सकेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण यूपी बोर्ड बिना परीक्षा के पहली बार रिजल्ट निकाल रहा है। 

कानपुर के सरदार पटेल इंटर कॉलेज में इंटर की छात्रा स्वेता यादव ने91.23 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान पर रही,आशुतोष मिश्रा 90.80 प्रतिशत के साथ दूसरे तथा हिमांशु वर्मा 89.90 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

हाई स्कूल में सोनम विश्वकर्मा 94.50 प्रतिशत के साथ प्रथम, मोनिका कटियार 94.33 प्रतिशत के साथ तथा हेमा दुबे 94.33 सबके साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर और दृष्टि पांडे 94.17 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रही। इन सभी छात्राओं ने अपनी सफलता के श्रेय अपने गुरुजनों और अपने परिवारिक जनों को दिया।
परिणाम आने के बाद छात्र-छात्राओं में बहुत ही खुशी का माहौल दिखाई दिया साथ ही परिजनों तथा विद्यालय प्रबंधन भी प्रसन्न मुद्रा में दिखाई दिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार