सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीनियर विद्यालय परिसर में किया वृक्षारोपण, सुरक्षा की सौंपी जिम्मेदारी

टोडाभीम कस्बे के बालाजी रोड़ पर स्थित राजकीय सीनियर विद्यालय परिसर में प्राधानाचार्य शिवशंकर प्रजापत के द्वारा विद्यालय में पौधारोपण किया गया।

आशीष व्यास
  • Jun 24 2022 9:19PM
टोडाभीम कस्बे के बालाजी रोड़ पर स्थित राजकीय सीनियर विद्यालय परिसर में प्राधानाचार्य शिवशंकर प्रजापत के द्वारा विद्यालय में पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि दूषित वातावरण से मुक्ति पाने के लिए पौधारोपण ही एक मात्र उपाय है क्षेत्र मानव द्वारा की जा रही पेड़ पौधों की अंधाधुंध कटाई ने मानव जीवन को खतरे में डाल दिया है और तरह-तरह की बीमारियों को जन्म दे दिया है। वृक्षों की महत्वता को बताते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रजापत ने कहा कि बिगड़ते पर्यावरण के लिए पेड़ लगाना अत्यंत जरूरी हो गया है। पिछले वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष वृक्षारोपण कर उनका संरक्षण करने के लिए विद्यालय परिवार को जिम्मेदारी लेनी होगी और वह संकल्प लेकर पेड़ों को समय से पानी देकर उनकी आवारा जानवरों से उनकी रक्षा करने का संकल्प दिलाया। विद्यालय के प्राधानाचार्य ने विद्यालय के समस्त कर्मचारियों एवं ग्रामीणों से वृक्षारोपण करने की मार्मिक अपील की गई। इस अवसर पर कैलाश चन्द मीना पुस्तकालय अध्यक्ष एवं युथ एवम इको क्लब प्रभारी, बनवारी लाल, मानसिंह,मुरलीधर माली, भरतलाल।मीना, दिलीप कुमार, नरेश कुमार सैन एवं समस्त स्टाफ़ द्वारा सहयोग दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार