सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

छत्तीसगढ़ के व्यापारियों ने की थी गैर हिन्दुओं के आर्थिक बहिष्कार की मांग... भूपेश बघेल की पुलिस ने ठोक दिए मुक़दमे

हिन्दू राष्ट्र का संकल्प जगह जगह लिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है जहाँ हिन्दुओं ने संगठित होकर हिन्दू राष्ट्र की शपथ ली तो वहां सियासी संग्राम मच गया।

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 23 2022 6:07PM

सुदर्शन की मुहीम अब जन जन की मुहीम बनती जा रही है। हिन्दू राष्ट्र का संकल्प जगह जगह लिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है जहाँ हिन्दुओं ने संगठित होकर हिन्दू राष्ट्र की शपथ ली तो वहां सियासी संग्राम मच गया। छत्तीसगढ़ के कोरबा में कुछ व्यापारियों द्वारा अपने यहाँ सिर्फ हिंदुओं को नौकरी पर रखने की बात कहने के कारण उन पर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का आरोप लगाकर मामला दर्ज किया है। राज्य की कॉन्ग्रेस सरकार में पुलिस का कहना है कि इस का बात का शपथ लेते लोगों का एक वीडियो सामने आया है और इसी आधार पर कार्रवाई की गई है।

आपको पूरा मामला बता दें छत्तीसगढ़ के कोरबा में व्यापारी पर धार्मिक उन्माद भड़काने का भूपेश बघेल की पुलिस ने आरोप लगा है। व्यापारी हिंदू संगठन से भी जुड़ा हुआ है।पुलिस का कहना है  कि व्यापारी ने लोगों को एकत्र कर हिंदू राष्ट्र बनाने और हिंदुओं को ही अपने प्रतिष्ठानों व घरों में काम देने की शपथ दिलाई है।

अब सवाल यह उठता है कि हिन्दुस्थान में अगर कोई हिन्दवी राष्ट्र की संकल्प लेता है तो यह अपराध  की श्रेणी में कैसे आता है? वहीँ व्यापारियों ने इसके लिए बाकायदा अग्नि को साक्षी मानकर शपथ ली है। जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो फिर पुलिस ने इस मामले में व्यापारी सहित अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है।

बांकीमोगरा थाना क्षेत्र में कुछ व्यापारियों ने सामूहिक रूप से इस बात का निर्णय लिया कि वे अपने यहाँ गैर-हिंदुओं को काम पर नहीं रखेंगे। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि व्यापारी अग्नि को साक्षी मानकर शपथ ले रहे हैं कि वे अपने प्रतिष्ठानों और घरों में सिर्फ हिंदुओं को ही नौकरी देंगे। इस दौरान उन्होंने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की भी बात कही। इस बात को पुलिस ने धार्मिक उन्माद फैलाने वाला माना है। थाना कोतवाली में आरोपी प्रमोद अग्रवाल सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार