सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

तंबाकू का सेवन करने वाले देते गंभीर बीमारियों को न्योता

तंबाकू का सेवन करने वाले गंभीर बीमारियों को न्योता दे रहे हैं जो तंबाकू या उससे जुड़े उत्पादों का सेवन करते हैं वह कैंसर की ओर बढ़ रहे हैं जानने के लिए आगे पढ़े

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Jun 1 2021 10:58AM

शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के उच्च शिक्षा विभाग से प्राप्त निर्देशानुसार प्रत्येक वर्ष 31 मई को "विश्व तम्बाकू निषेध दिवस" मनाया जाता है जबकि तम्बाकू के सेवन से होने वाले स्वास्थ्य पर खतरों एवं अन्य दुष्परिणामों के बारे में जागृत किया जाता है।  इस वर्ष 2021 के "विश्व तम्बाकू निषेध दिवस" का विषय "छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध" है। 
निर्देशानुसार, आईआईटी कानपुर में प्रातः 11 बजे कुलसचिव कृष्ण कुमार तिवारी द्वारा एक आनलाइन बैठक का आयोजन किया गया और इसमें संस्थान के कर्मचारियों ने हिन्दी एवं अंग्रेजी भाषा में "तम्बाकू निषेध" की शपथ ग्रहण की।

छात्र छात्राओं ने डॉ लाल चंदानी ऐसे कई सवाल भी पूछे इसमें पहले वेबीनार के प्रारंभ में संस्थान के निदेशक एसपी त्रिपाठी ने डॉक्टर देवेंद्र लालचंदानी का स्वागत किया ऑनलाइन संवाद में जागरण एजुकेशन फाउंडेशन की वाइस चेयरपर्सन गुप्ता सीडीओ करना आदि उपस्थित रहे

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार