सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

धनबाद में मंदिर को बनाया निशाना, हनुमान जी की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, इस्लामिक कट्टरपंथी पहले भी मंदिरों में कर चुका है तोड़फोड़

बता दें कि गोविंदपुर थाना क्षेत्र की जमड़ीहा पंचायत अंतर्गत कुबरीटांड़ शिव मंदिर में कट्टरपंथियों ने हमला कर बजरंग बली की मूर्ति को तोड़ दिया है।

Namrata Bajpai
  • Oct 1 2022 3:41PM

देश में हिंदू मंदिरों पर हमलों की सूचना आए दिन आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी राँची के बाद धनबाद से सामने आया है। कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में हमला कर बजरंग बली की मूर्ति को तोड़ दिया है। जैसे ही स्थानीय लोगों को इस घटना की सूचना मिली। स्थानीय लोगों ने आरोपी इम्तियाज अंसारी को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है।

बता दें कि गोविंदपुर थाना क्षेत्र की जमड़ीहा पंचायत अंतर्गत कुबरीटांड़ शिव मंदिर में कट्टरपंथियों ने हमला कर बजरंग बली की मूर्ति को तोड़ दिया है। इस मंदिर में स्थित भगवान हनुमान की प्रतिमा को मुस्लिम युवक ने शुक्रवार 30 सितंबर  की सुबह साढ़े नौ बजे के करीब क्षतिग्रस्त कर दिया। जब स्थानीय लोगों ने युवक को तोड़फोड़ करते हुए देखा तो उसे पकड़ कर बंधक बना लिया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अपनी टीम के साथ मौके पर पहुँची और इस्लामिक कट्टरपंथी इम्तियाज अंसारी, पिता मुस्लिम अंसारी को लोगों से छुड़ाया और थाने लेकर आई। इसके साथ ही पुलिस ने आश्वासन दिया कि वह उन्हें जरुर सजा दिलाएगी।

भाजपा नेता बाबुलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा, “झारखंड में राँची के बाद अब धनबाद के गोविंदपुर में मंदिर की प्रतिमा खंडित करने की खबर है। दुर्गा पूजा में नवरात्रि के मंदिरों को निशाना बनाना संयोग नहीं, बल्कि सोची समझी साजिश का हिस्सा है। यह झारखंड के सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ कर राज्य को अशांत करने की साजिश है। पूरे देश में PFI के ठिकानों में छापे और गिरफ्तारियों के बाद ऐसी घटनाओं में वृद्धि हुई है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस्लामिक कट्टरपंथी इम्तियाज ने छह महीना पहले टुंडी थाना क्षेत्र के कोटालडीह गाँव के एक मंदिर में भी भगवान की मूर्ति मे तोड़फोड़ की थी। इससे पहले 15 जनवरी 2016 को भी नावाटांड़ में उसने भगवान की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था। आरोपियों को दोनों बार चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार