सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राहुल और रोहित की जोड़ी ने तोड़ा रिजवान और बाबर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और राहुल ने T20 में 15वीं बार 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की जिसके साथ ही दोनों ने बाबर व रिजवान को पीछे छोड़ दिया। पाकिस्तानी ओपनर बाबर और रिजवान एक पेयर के तौर पर टी20 में 14 बार 50 रन से ज्यादा की साझेदारी कर चुके हैं, लेकिन अब रोहित और केएल राहुल ने बतौर पेयर 15वीं बार ऐसा किया और दोनों को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले रोहित ने शिखर धवन के साथ मिलकर कुल 1743 रनों की साझेदारी की रिकॉर्ड बनाया था।

Raj Mahur
  • Oct 3 2022 5:15PM
रोहित शर्मा और केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की और भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा साझेदारी करने वाले पेयर बने। दोनों ने यह साझेदारी सिर्फ 59 गेंदों में हुई, जिसमें राहुल ने 22 गेंदों में 48 और रोहित ने 37 गेंदों में 43 रन का योगदान दिया। इस दौरान दोनों की जोड़ी ने दो नए कीर्तिमान भी बनाए। इसी कीर्तिमान बाबर आजम और मो. रिजवान का भी एक रिकार्ड भी तोड़ दिया। 

रोहित शर्मा और राहुल ने T20 में 15वीं बार 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की जिसके साथ ही दोनों ने बाबर व रिजवान को  पीछे छोड़ दिया। पाकिस्तानी ओपनर बाबर और रिजवान एक पेयर के तौर पर टी20 में 14 बार 50 रन से ज्यादा की साझेदारी कर चुके हैं, लेकिन अब रोहित और केएल राहुल ने बतौर पेयर 15वीं बार ऐसा किया और दोनों को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले रोहित ने शिखर धवन के साथ मिलकर कुल 1743 रनों की साझेदारी की रिकॉर्ड बनाया था। 

T20 में बतौर पेयर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

1839 रन - रोहित/राहुल
1743 रन - रोहित/धवन
1094 रन - रोहित/कोहली

कल हुए मैच में रोहित और राहुल के मैच के प्रदर्शन की तो भारतीय कप्तान यहां अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। रोहित 37 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए जबकि राहुल ने महज 28 गेंदों में 57 रन बनाए। रोहित ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया तो वहीं राहुल के बल्ले से पांच चौके और चार छक्के निकले।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार