सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देवभूमि में पहली बार लगने वाला है बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार... धीरेंद्र कृष्ण शास्त्रीर करेंगे बड़ा ऐलान

बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार आज शनिवार यानि 4 नवंबर को उत्‍तराखंड में लगने जा रहा है।

Sonam gurung
  • Nov 4 2023 11:17AM

बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार आज शनिवार यानि 4 नवंबर को उत्‍तराखंड में लगने जा रहा है। जिसके लिए राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस कार्यक्रम में सीएम पुष्कर धामी समेत कई मंत्री भी शामिल हो सकते हैं।

आज लगेगा बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार

उत्तराखंड जिसे देवभूमि भी कहा जाता है, क्योंकि यहां के कण-कण में देवताओं का वास होता है और इस पावन स्थल में पहली बार बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार लगाया जा रहा है। इस भाव्य कार्यक्रम का आयोजन श्री पशुपति नाथ मंदिर भारत चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कराया जा रहा है।

आपको बता दें कि तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के पहले दिन 2 नवंबर को भारत के पहले सीडीएस स्वर्गीय जनरल विपिन रावत की प्रतिमा से एक सनातन कलश यात्रा का आयोजन किया गया था।

 जानकारी के मुताबिक, पहले दरबार महाराणा प्रताप स्टेडियम में लगाने की योजना थी, लेकिन आगुंतकों व अनुयायियों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना के चलते कार्यक्रम स्थल अब परेड ग्राउंड में लगेगा। वहीं, शुक्रवार को हवन पूजा के साथ तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

माना जा रहा है कि बागेश्‍वर बाबा के दिव्‍य दरबार में 40 से 50 हजार भक्तों के पहुंचने की संभावना है।

 शाम चार बजे से रात 10 बजे तक होगा कार्यक्रम

संयोजकों के मुताबिक, 4 नवंबर को धीरेंद्र शास्त्री का दरबार 5 बजे से शुरू होकर रात 10 बजे तक चलेगा। इस कार्यक्रम में सीएम पुष्कर धामी समेत कई मंत्री भी शामिल हो सकते हैं।

वहीं, कार्यक्रम के संयोजक निवृत्ति यादव ने बताया कि परेड ग्राउंड शहर के बीच में है। धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में भक्तों की काफी संख्या में भीड़ उमड़ती है। दून में उनका दरबार पहली बार लगने जा रहा है। ऐसे में कार्यक्रम में भीड़ आने की उम्मीद है। इसलिए प्रशासन को परेड ग्राउंड में कार्यक्रम को लेकर काफी मशक्कत करनी होगी। खासकर यातायात को लेकर बड़ी चुनौती होगी। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम में देहरादून के साथ ही उत्तराखंड और आसपास के राज्यों से लोग आएंगे।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार