सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

TCS के शेयर में आई गिरावट, निवेशकों ने मिनटों में गंवाये 1 लाख करोड़

कंपनी द्वारा दिये गये मजबूत ग्रोथ आउटलुक को देखते हुए यह निवेश के लिए सकारात्मक बना हुआ है, लेकिन शेयर के हाई वैल्यूएशन के कारण थोड़ी निराशा जरूर है।

Geeta
  • Oct 11 2021 12:48PM

TCS के जाे नतीजे सामने आए हैं वह लगाए गए अनुमान से कम और कमजाेर साबित हुए. गाैरतलब है कि डॉलर रेवेन्यू में करीब 3 परसेंट की बढ़त और मुनाफे 7 परसेंट का उछाल देखने काे मिला. लेकिन कहीं न कहीं अच्छी बात यह है कि पिछली 2 तिमाहियों में डील की रफ्तार में नरमी भी देखने काे मिली है. आपकाें बता दें कि अनुमान से कमजोर नतीजों के बाद TCS का शेयर 5 परसेंट से ज्यादा फिसला।

इस पर मैनेजमेंट ने सीएनबीसी-आवाज़ ने कहा कि आगे बेहतर ग्रोथ दिखेगी। TCS के प्रदर्शन से IT शेयरों का मूड बिगड़ा और निफ्टी IT इंडेस्ट में ढाई परसेंट की कमजोरी दिख रही है। टीसीएस की मार्केट वैल्यू बीएसई पर शुक्रवार को 14,55,687 करोड़ के मुकाबले आज गिरकर 13,62,564 करोड़ रुपये पर आ गई।Motilal Oswal ने इसआईटी स्टॉक पर न्यूट्रल रेटिंग  देकर लक्ष्य 3,770 रुपये तय किया है।

उन्हाेंने कहा कि कंपनी द्वारा दिये गये मजबूत ग्रोथ आउटलुक को देखते हुए यह निवेश के लिए सकारात्मक बना हुआ है, लेकिन शेयर के हाई वैल्यूएशन के कारण थोड़ी निराशा जरूर है।

दूसरी ब्रोकरेज फर्म Nirmal Bang ने कहा कि टैलेंट कॉस्ट, क्रॉस करेंसी इफेक्ट और इनवेस्टमेंट ने मार्जिन में अनुमानित बढ़ोतरी पर असर डाला है। उन्होंने कहा कि टीसीएस शेयरों पर 3,772 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य के साथ इसे Accumulate करना चाहिए।

वहीं प्रभुदास लीलाधर (Prabhudas Lilladher) ने टीसीएस पर खरीदारी की रेटिंग दी है, जिसका लक्ष्य 4,113 रुपये है। ब्रोकरेज का मानना है कि टीसीएस का लो एट्रिशन (उसके समकक्षों की तुलना में) मौजूदा माहौल में निवेशकों के लिए लाभदायी हो सकता है।

यस सिक्योरिटीज (Yes Securities) के विश्लेषक इस स्टॉक पर सकारात्मक रवैया अपनाये हुए हैं क्योंकि उनका मानना है कि मजबूत डिमांड के चलते FY22/ FY23 में इसकी रेवन्यू में डबल डिजिट बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। वहीं इसमें डील बुकिंग मजबूत बनी हुई है और इससे ग्रोथ मोमेंटम को बनाए रखने में मदद मिलेगी। यस सिक्योरिटीज ने कहा कि अभी भी हमारी इस स्टॉक पर खरीदारी की राय है और इसका लक्ष्य 4395 रुपये तय किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार