सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Sunny Deol Birthday: डर के सेट पर सनी देओल से डरते थे शाहरुख़ खान, बीजेपी सांसद और अभिनेता के अनसुने किस्से

90 's के दशक में सनी देओल ने बैक-टू-बैक कई हिट फिल्में दीं, जिनमें 'त्रिदेव' से लेकर 'अर्जुन', 'डकैत', 'घायल', 'लुटेरे', जीत', 'घातक', 'बॉर्डर' और 'जिद्दी' जैसी फिल्में शामिल हैं।

Raj Mahur
  • Oct 19 2022 1:19PM

बीजेपी सांसद और अभिनेता सनी देओल आज बुधवार को अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं। इस खास मौके पर हर कोई सनी की पोस्ट साझा कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहा है। सनी देओल फिल्मों ने अपने खास डायलाग और एंग्री लुक  वजह से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। दरअसल, फिल्मों में सनी के संवाद का तरीका ही सबसे अलग है, वो जब भी पर्दे पर अपने एंग्री लुक में आते तब-तब तालियों की गड़गड़ाहट से सिनमाघर गूंज उठता। 

सनी का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पजांब के सहनेवाला, लुधियाना में हुआ था। अभिनेता आज फिल्मों के अलावा राजनीति की दुनिया में भी अपनी जगह बना चुके हैं। वर्तमान में सनी देओल गुरदासपुर (पंजाब) से भाजपा के लोकसभा सांसद हैं।

सनी देओल ने बॉलीवुड में शुरुआत रोमांटिक फिल्म 'बेताब' से की थी। इस फिल्म ने युवाओं के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। 'बेताब' में अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ सनी देओल इश्क फरमाते नजर आए थे। फिल्म का गाना 'जब हम जवान होंगे, जानें कहां होंगे...' आज भी जवां दिलों की धड़कनों को बढ़ा देता है। इस फिल्म को करीब 39 साल हो गए है। इस फिल्म ने सनी देओल को रातोंरात स्टार बना दिया था। 



90 's के दशक में सनी देओल ने बैक-टू-बैक कई हिट फिल्में दीं, जिनमें 'त्रिदेव' से लेकर 'अर्जुन', 'डकैत', 'घायल', 'लुटेरे', जीत', 'घातक', 'बॉर्डर' और 'जिद्दी' जैसी फिल्में शामिल हैं।


लगातार हिट देने के बाद सनी के जीवन में एक ऐसा भी दौर आया जब दर्शकों ने उनकी लगातार 11 फिल्मों को नकार दिया था। अब सनी देओल पर कोई भी डायरेक्टर रिस्क लेने को तैयार नहीं था। ऐसे में सनी के पिता धमेंद्र ने कमान अपने हाथों में ली और फिल्म घायल को प्रोड्यूस किया। फिल्म पर्दे पर काफी हिट रही, इतना ही नहीं इसके डायलॉग भी लोगों को खूब पसंद आया। फिल्म में सनी देओल के साथ मीनाक्षी शेषाद्री नजर आई थी। 

 

ऐसा कहा जाता रहा है कि 'डर' फिल्म के सेट पर फिल्म की पूरी यूनिट समेत डायरेक्टर और शाहरुख खान तक सनी देओल से डरे-डरे रहते थे। सनी देओल के गुस्से का सबके ऊपर खौफ था। इस बारे में जब सनी देओल से 'आप की अदालत' में पूछा गया था तो एक्टर ने पूरा कहानी बताई। 

बता दें सनी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। 2019 के चुनाव के अपने हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति की जानकारी दी थी। उन दिनों सनी ने बताया था कि उनके पास 60 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 21 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब अभिनेता की कुल संपत्ति 17 मिलयन डॉलर (133 करोड़ रुपये) है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार