सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

योगी की नाराजगी से दहशत में लुटेरे अस्पताल

हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह ने बताया कि कोविड अस्पताल संचालकों द्वारा अधिक वसूली की शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा हैं

श्वेता सिंह
  • Jun 4 2021 1:35PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

कोरोना काल में आपदा में अवसर निकालने वाले लुटेरे अस्पतालों की अब खैर नहीं है। इसके लिए प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। अब लूटखसोट करने वाले अस्पतालों से मरीजों के पैसे वापस कराए जा रहे हैं।

अस्पतालों को नोटिस जारी-

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले का है, जहां कोविड अस्पतालों में शासन द्वारा इलाज के लिए निर्धारित शुल्क से ज्यादा बिल वसूली की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने अस्पतालों को नोटिस जारी कर हिसाब मांगा है। 

आ रही थीं तमाम शिकायतें-

बता दें कोरोना का इलाज करने के नाम पर मरीजों से लूटखसोट करने वाले अस्पतालों को लेकर तमाम शिकायतें लगातार आ रही हैं। इन शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए हापुड़ में प्रशासन ने 46 मरीजों के पैसे वापस कराए हैं।  इसी तरह मेरठ में भी ऐसी 49 शिकायतें प्रशासन को मिलीं, इनमें से 18 सही पाई गईं। इनमें दो अस्पतालों से चार लाख रुपये वापस कराए गए और तीन बड़े अस्पतालों की जांच जारी है। 

हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह ने बताया कि कोविड अस्पताल संचालकों द्वारा अधिक वसूली की शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतों की जांच कर अधिक धनराशि वसूलने वाले अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

निर्धारित है ये दर-

कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए शासन ने निम्नलिखित शुल्क निर्धारित किया है-

आइसोलेशन - 4800 रुपए
आईसीयू - 7800 रुपए
आईसीयू वेंटीलेंटर - नौ हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 

बता दें निर्धारित दर के अलावा मरीज व तीमारदारों को किसी प्रकार का अन्य शुल्क नहीं देना था। लेकिन कई निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों के परिजनों से मनमानी कीमत वसूल की गई। जिसकी शिकायत आने पर प्रशासन ने ये कदम उठाया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार