सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बिजली चोरी में धरे गए सपा के कद्दावर नेता रहे हाजी इकराम कुरैशी

अखिलेश सरकार में दर्जा मंत्री रहने के बाद 2017 के चुनाव में वो मुरादाबाद देहात सीट से एमएलए भी चुने गए थे। हालांक 2022 में टिकट कटने पर हाजी इकराम ने सपा का दामन छोड़ दिया था और वे कांग्रेस से चुनाव लड़े थे।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 30 2022 8:53PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
अखिलेश यादव सरकार में राज्यमंत्री रहे हाजी इकराम कुरैशी को मुरादाबाद कोर्ट ने बिजली चोरी के एक मामले में 7 साल कैद की सजा सुनाई है। देर शाम तक हाजी इकराम कस्टडी में थे। अब उन्हें जेल भेजा रहा है।
 
इकराम के खिलाफ ये एफआईआर बिजली विभाग के तत्कालीन अधिशासी अभियंता राधेश्याम यादव ने गलशहीद थाने पर दर्ज कराई थी। इकराम को बिजली विभाग की फर्जी रसीद तैयार करके विभाग को 6.88 लाख रुपये की क्षति पहुंचाने के मामले में दोषी पाया गया है। हाजी इकराम कुरैशी मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे हैं। अखिलेश सरकार में दर्जा मंत्री रहने के बाद 2017 के चुनाव में वो मुरादाबाद देहात सीट से एमएलए भी चुने गए थे। हालांक 2022 में टिकट कटने पर हाजी इकराम ने सपा का दामन छोड़ दिया था और वे कांग्रेस से चुनाव लड़े थे।
 
पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी को एसीजेएम - 4 स्मिता गोस्वामी की कोर्ट ने बुधवार को सजा सुनाई। इकराम को अलग-अलग धाराओं में अलग-अलग सजा और जुर्माने से दंडित किया गया है। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी और पूर्व में इन मामलों में जेल में काटी गई अवधि को सजा में समायोजित किया जाएगा।
 
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार