सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी दुर्दांत अपराधी को किया गिरफ्तार, मुठभेड़ में 5 अन्य भी धरे गए

घेराबन्दी के दौरान तेरह गांव के किनारे एक जरजर पडे़ कमरे के पीछे कुछ बदमाशों के होने का आभास हुआ, जिन्हें पुलिस टीम द्वारा आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया,

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 22 2023 7:49PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
डकैती के साथ हत्या एवं गैंगेस्टर एक्ट के अभियोग में वांछित रू0 50,000/- का पुरस्कार घोषित घुमन्तू जनजाति के दुर्दान्त अपराधी बग्गा उर्फ शहादत उर्फ मुन्ना सहित 05 अपराधियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। 
एस0टी0एफ0 उ0प्र0 लखनऊ द्वारा वांछित एवं पुरस्कार घोषित अपराधियों तथा घुमन्तू छैमार जनजाति के कुख्यात/सक्रिय अपराधियों की गिरफ्ताारी हेतु एस0टी0एफ0 उ0प्र0 की विभिन्न टीमों/फील्ड इकाईयों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। एस0टी0एफ0 नोएडा की टीम को अभिसूचना संकलन के दौरान ज्ञात हुआ कि छैमार घुमन्तू जनजाति गैंग के सदस्य जनपद मथुरा के सुरीर थाना क्षेत्र में तेरह गांव के पास मौजूद हैं, जो लूटपाट की घटना को अंजाम देनेे के फिराक मे हैं। इस सूचना को विकसित करने के उपरान्त एस0टी0एफ0 की टीम द्वारा इस सूचना से थाना सुरीर, जनपद मथुरा पुलिस को अवगत कराते हुए साथ लेकर तत्परता से कार्यवाही करते हुए गन्तव्य स्थान पर पहॅुचकर आवश्यक घेराबन्दी की गई। 
 
घेराबन्दी के दौरान तेरह गांव के किनारे एक जरजर पडे़ कमरे के पीछे कुछ बदमाशों के होने का आभास हुआ, जिन्हें पुलिस टीम द्वारा आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, जिसपर बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी गई। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई संतुलित फायरिंग में एक अभियुक्त बग्गा उर्फ शहादत उर्फ मुन्ना उपरोक्त घायल होकर गिर पड़ा तथा पुलिस टीम द्वारा एक बारगी दबिश देकर मुठभेड़ में घायल बदमाश सहित उपरोक्त पॉचों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनसे उपरोक्त बरामदी गई। घायल अभियुक्त बग्गा उर्फ शहादत उर्फ मुन्ना को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।
गिरफ्तार अभियुक्त बग्गा उर्फ शहादत उर्फ मुन्ना उपरोक्त ने पूछताछ पर बताया कि उसकी उम्र लगभग 40 साल है और वह घुमन्तु छैमार जनजाति से है, जो कि घूम-घूम कर डेरे बनाकर रहते हैं। बताया कि पूर्व में उसके दादा प्यारे लाल ने ईटखारी बिनौरा थाना तिर्वा जनपद कन्नौेज में जगह लेकर घर बनाया था, जहॉं पर पुलिस का दबाब बढ़ने पर वह कन्नौज छोडकर रजबपुर अमरोहा क्षेत्र में आकर रहने लगा था। बताया कि फाती उर्फ पहलवान नट निवासी बिनौरा, थाना तिर्वा, जनपद कन्नौज उसका सगा चाचा है, उसने (बग्गा उर्फ मुन्ना) अपने चाचा फाती उर्फ पहलवान के साथ रहकर अपराध करना सीखा और घरों में डकैती/नकबजनी की घटनाऐं करने लगा।  
 
अपराधी बग्गा उर्फ मुन्ना ने यह भी बताया कि वह थाना मड़ियांव, जनपद लखनऊ से वर्ष-2017 में अपने चाचा फाती उर्फ पहलवान के साथ जेल गया था और लगभग 11 माह जेल में रहने के बाद जमानत पर बाहर आया था। 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार