सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बासी खाने, अस्तव्यस्त कचरे...यहाँ कोविड अस्पताल की अव्यवस्था से नाराज़ लोगों ने वीडियो बनाकर खोल दी दावों की पोल, जानकारी मिली तो मंत्री बोले...

दुर्ग जिले के शंकराचार्य मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल से जो तस्वीर सामने आई है। वो साफ-साफ दिखाती है कि दरअसल कोविड अस्पताल में भर्ती लोग सिर्फ और सिर्फ भगवान के भरोसे हो गए हैं

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jun 13 2020 8:07PM
छत्तीसगढ़ में क्वॉरेंटाइन सेंटर की बदहाल व्यवस्था लोगों की जान ले रही है, वहीं दूसरी और अब कोविड अस्पताल भी भगवान भरोसे हो गए हैं। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि दुर्ग जिले के शंकराचार्य मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल से जो तस्वीर सामने आई है। वो साफ-साफ दिखाती है कि दरअसल कोविड अस्पताल में भर्ती लोग सिर्फ और सिर्फ भगवान के भरोसे हो गए हैं। उन्हें ना समय पर खाना मिलता है, ना उनके हालात का जायजा लिया जाता है, ना उन्हें साफ सफाई में रहने दिया जाता है, बल्कि कचरे और जूठे के ढेर के बीच बीच उन्हें रखा जा रहा है। ऐसे में उन्हें डर है कि वह कोविड-19 से प्रभावित हो ना हों, गंदगी और बदइंतजामी से जरूर बीमार पड़ जाएंगे, दम तोड़ देंगे।

आज दुर्ग स्थित शंकराचार्य मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल में स्थित विशेष कोविड अस्पताल से कुछ मरीजों ने वीडियो बनाया है। इस वीडियो में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि किस तरह से खाने के बाद पैकेट्स को हाल में ही व्यवस्था संभालने वालों ने रख दिया है, उन्हें ले जाने वाला कोई नहीं, खाने के ढेर बदबू परोस रहे हैं। मरीज बताते हैं कि इन्हें समय पर भोजन नहीं मिल रहा है।
वीडियो में मरीज अपनी शिकायतों को सरकार की बता रहें है साथ ही व्यवस्था से फ़रियाद कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उनकी समस्या को सुन लिया जाए, उनकी तकलीफ का समाधान कर लिया जाए। यहां करीब 50 से ज्यादा मरीज उपचाररत हैं, जिनमें से ज्यादातर बलौदाबाजार जिले के रहने वाले हैं। इस विशेष कोविड अस्पताल में भर्ती बलौदाबाजार के एक मरीज ने इस हंगामे का वीडियो साझा किया है।

पहले क्वॉरेंटाइन सेंटर अब कोविड अस्पताल की दयनीय हालत
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में शुरू से ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्था लगातार दिख रही है। प्रदेश के कई जिलों में लोग दम तोड़ रहे हैं, जानें जा रही है। वहीं दूसरी और अब के इलाज के लिए विशेष कोविड अस्पताल में भी इंतजाम साफ-साफ दिख रही है। ऐसे में महकमे, व्यवस्था और सरकारी दावों की कलई खुलती साफ-साफ दिख रही है।

मंत्री बोले- 'बात हुई है, अब दिक्कत नहीं होगी'

ख़बर की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुखिया टीएस सिंहदेव ने मामले में संज्ञान लिया और तत्काल जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात की। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस बदइंतजामी की बात को स्वीकारा भी और स्वास्थ्य मंत्री को आश्वस्त किया कि आगे से ऐसी बदइंतजामी नहीं होगी और उन्हें समय पर खाना दिया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार