सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में आज से फ्रंट लाइन वर्कर्स की रैंडम सैंपलिंग, संक्रमितों की संख्या 12 हज़ार के पार..

7,292 लोग स्वस्थ होने के बाद हुए डिस्चार्ज, अभी कोरोना के 4451 एक्टिव केस, मृत्यु दर कम से कम रखने पर सरकार का फोकस

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 12 2020 10:08AM

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस की टेस्टिंग क्षमता 15 हजार प्रतिदिन हो गई है। बीते 24 घंटे में 480 नए मरीज मिले। 24 रोगियों की मौत भी हुई। कुल मौतों का आंकड़ा 345 पहुंच गया है। इससे सरकार व स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौतों को कम करने के लिए अफसरों को निगरानी मृत्युदर को रोकने की दिशा में काम करने का निर्देश दिया है। राज्य में संक्रमितों की संख्या अब 12088 पहुंच गई है। 7,292 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। हालांकि, अभी-भी कोरोना के 4451 एक्टिव केस हैं। आज से राज्य में एक हफ्ते तक फ्रंटलाइन वर्कर्स की रैंडम सैंपलिंग का अभियान शुरू होगा।

इन जिलों में बढ़े केस-

कानपुर नगर में 48, नोएडा में 41, लखनऊ 27, बुलंदशहर में 23, जौनपुर में 21, मेरठ में 18, रामपुर में 17, हरदोई, बरेली में 16-16, गाजियाबाद में 15, फिरोजाबाद, मथुरा, उन्नाव में 13-13, अलीगढ़, मुरादाबाद में 12-12, कन्नौज में 11, वाराणसी, जालौन में 9-9, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मैनपुरी, में 8-8, हमीरपुर, संभल, प्रयागराज में 7-7, बिजनौर में 6, आगरा, बस्ती, हापुड़, रायबरेली में 5-5 झांसी, भदोही, बलरामपुर, सहारनपुर में 4-4, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, गाजीपुर, आजमगढ़, बहराइच, सुल्तानपुर, शामली, कासगंज में 3-3, मऊ, कौशाम्बी, इटावा दो-दो, सन्तकबीरनगर, गोरखपुर, गोंडा, सीतापुर, मिर्जापुर, एटा, हाथरस, ललितपुर में एक-एक मरीज मिले हैं।

यूपी में अब रोज 15 हजार से ज्यादा टेस्ट-

यूपी में कोरोना टेस्ट की क्षमता अब 15 हजार प्रतिदिन हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर संतोष जताते हुए कहा है कि, महीने के अंत तक टेस्टिंग क्षमता 20 हजार प्रतिदिन किए जाने का लक्ष्य तय किया जाए। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि एक दिन में सर्वाधिक 15,079 सैम्पल्स की जांच बुधवार को की गई। साथ ही अब सभी 75 जिलों में ट्रू नेट मशीन उपलब्ध करवा दी गई हैं। लेकिन सबसे ज्यादा केस आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद, कानपुर नगर, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, बस्ती, अलीगढ़ और गौतमबुद्धनगर से आ रहे हैं। सीएम योगी ने इन जिलों के अधिकारियों से नियमित निगरानी और मृत्यु दर को कम करने की दिशा में विशेष ध्यान देने पर जोर दिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार