सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

"संभल" भी बनने वाला था "कठुआ" जैसा.. पर सौभाग्य से वो बच्ची जिंदा निकली

कौन था उस साजिश के निशाने पर और किस ने रची थी वो साजिश ?

Rahul Pandey
  • Aug 8 2020 4:15PM
ज्यादा पुरानी बात नहीं है जब जम्मू-कश्मीर के कठुआ से आई एक खबर को पूरे भारत के हिंदू समाज के खिलाफ एक बड़ा हथियार बना लिया गया और बिना जांच व बिना ट्रायल के ही ऐसा कोहराम मचाया गया जैसे वामपंथी समाज ने अपनी तरफ से पुलिस से भी पहले सारी जांच पड़ताल खत्म कर ली है और वह अदालत से भी पहले निष्कर्ष पर आ गए हैं। मामले में बहुत कुछ संदिग्ध था जिसको शोर मचा कर एक सोची-समझी रणनीति के तहत एक दिशा दी गई पुलिस टॉप यदि इस रणनीति को साजिश कहना ही उचित होगा।

आश्चर्य नहीं होता कि संभल से भी उसी प्रकार की किसी घटना की जानकारी आती है और वहां से भी बनाया जाता है एक विशेष वर्ग को निशाना । कहना गलत बिल्कुल भी नहीं होगा की तैयारी लगभग पूरी थी और एक तरफ जहां हिंदू समाज अपने पवित्र त्यौहार व भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन को मना रहा था सब ठीक उसी समय कहीं हो रहा था ऐसा कुकृत्य जो किसी के भी रोंगटे खड़े कर देने के लिए काफी है । यहां सौभाग्य की बात यह थी कि वह बच्ची जिंदा निकली है और संभल कठुआ बनने से बाल-बाल बच गया।

रक्षाबंधन के दिन जहां बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उससे अपनी रक्षा का वचन लेती हैं। वहीं आज रक्षाबंधन के दिन एक भाई और पिता की करतूतों ने रिश्तों को तार-तार कर दिया। भाई और पिता ने जंगल में ले जाकर युवती की गर्दन काट दी। घटना असमोली थाना क्षेत्र में गांव की है। जहां पर तालाब के किनारे एक युवती खून से लथपथ गंभीर हालत में पड़ी मिली। ग्रामीणों की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और युवती को अस्पताल भेजा गया। हालत गंभीर होने के चलते युवती को चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। युवती ने अपने परिवार को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए है।

थाना क्षेत्र के गांव सैंधरी में सोमवार की सुबह को ग्रामीणों को गांव के बहारी छोर पर स्थित देवता वाले तालाब के पास एक युवती खून से लथपथ हालत में मिली। उसके गले में दुपट्टा बंधा हुआ था। इस पर ग्रामीण युवती के पास पहुंचे तो उसकी सांस चल रही थी और वह ग्रामीणों से मदद की गुहार लगा रही थी। युवती ने ग्रामीणों को बताया कि उसकी गर्दन काटी गई है। इस पर ग्रामीणों ने मढ़न चौकी के साथ थाना पुलिस को सूचना दी। गर्दन काट कर युवती का हत्या का प्रयास करने की सूचना मिलने पर थाना पुलिस चौक गई और आनन फानन में थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां युवती ने अपना नाम नसरीन बताते हुए कहा कि उसके पिता का नाम इद्दन अब्बासी है और वह नखासा थाना क्षेत्र के मुहल्ला रायसत्ती की रहने वाली है।

उसके द्वारा बताई आप बीती सुनकर पुलिस कर्मी भी चौक गए। उसने बताया कि उसके पिता व भाई उसे यहां पर लेकर आए और उसकी गर्दन को काट दिया। जिसके बाद वह उसे मरा हुआ जानकर यहां जंगल में छोड़ गए। होश में आने पर वह तालाब के किनारे पर पहुंची। जहां ग्रामीणों ने उसे देख लिया। काफी देर तक एंबुलेंस के न आने पर पुलिस अपनी गाड़ी से उसे घायल अवस्था में उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां युवती की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार