सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रेलवे टनल निर्माण बना नरेन्द्रनगर के लोड़सी गांव के लिए खतरा, 14 परिवारों के मकानों की छतों और दीवारों पर पड़ी दरारें

ग्रामीणों की मांग है कि उन्हें मकानों के स्वतंत्र विस्थापन(free movement of houses) की कार्रवाई की जाए. अन्यथा वे ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग(Rishikesh-Badrinath National Highway) के स्थान गूलर में चढ़ने पर उतरेंगे और रेलवे विकास निगम के खिलाफ आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

Geeta
  • Feb 3 2023 7:59PM
ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाईन निर्माण का कार्य इनदिनों युद्ध स्तर पर जारी रहने से जगह-जगह टनल खोदी जा रही हैं. जिसके कारण विधानसभा नरेन्द्रनगर की पट्टी दोगी के गूलर के पास लोड़सी ग्राम पंचायत के बल्दियाखान बस्ती में रह रहे 14 परिवारों के मकानों की छतों, दीवारों और चौक पर दरारें पड़ गई हैं.

 

दरअसल, इससे पीड़ितों की चिंता बढ़ गई है और उनमें से लोग खिंचे जा रहे हैं. उनका कहना है कि ये मकानों में दरारें बढ़ती जा रही हैं और कभी-कभी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है. ये मकान रहने के लिए अब सुरक्षित नहीं हैं.

 

वहीं ग्रामीणों की मांग है कि उन्हें मकानों के स्वतंत्र विस्थापन की कार्रवाई की जाए. अन्यथा वे ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के स्थान गूलर में चढ़ने पर उतरेंगे और रेलवे विकास निगम के खिलाफ आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे. 

 

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि उनकी शिकायत पर आरवीएनएल के अधिकारी गांव पहुंचे थे. मकानों पर दरारें देख, चिह्नित कर मात्र खानापूर्ति की है. मगर पीड़ितों को किसी प्रकार का आश्वासन तक नहीं दिया गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार