सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिन्दू पुजारी को अन्य मज़हबी विधान से दफनाया तो उबल पड़ा है हिन्दू समाज...

झारखंड- हिंदूवादी संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी, प्रशासनिक अधिकारियों के लिए मामला बना गले की हड्डी

Sudarshan News
  • Aug 7 2020 5:23PM

झारखंड के रामगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर राधाकृष्ण मंदिर के पुजारी सीताराम मिश्रा की मौत हो गई थी। पुजारी सीताराम मिश्रा की मौत 30 जुलाई को हुई थी और 31 जुलाई को कोरोना कि रिपोर्ट पॉजिटिव आईं थीं। पुजारी सीताराम मिश्रा का शव इफको के जंगल में जेसीबी से गद्दा खुदवा कर दफना दिया गया था। पुजारी सीताराम मिश्रा का शव दफनाए जाने के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और जिलाधिकारी को पत्र लिख कर हिंदूवादी संगठन ने पुजारी सीताराम मिश्रा को अंत्येष्टि हिंदू रीति से कराने की मांग की थी।

पुजारी का दाह संस्कार न कराए जाने की स्थिति में हिंदूवादी संगठन ने आंदोलन के चेतावनी दी थी। आंदोलन के सामने झुके प्रशासन पुजारी सीताराम मिश्रा का 6 अगस्त को परिजनों की मौजूदगी में पुतले का दाह संस्कार कराया। पुतले का दाह संस्कार भी कराया गया जहां पुजारी सीताराम मिश्रा का शव दफनाया गया था। जो भी पुजारी सीताराम मिश्रा का दाह संस्कार करने पहुंचा था उन सब ने पीपीई किट पहन रखी थी। इस मामले में अब जिले का बाजार गर्म गया है। हालांकि अब ये मामला प्रशासनिक अधिकारियों के लिए गले की हड्डी बन गया है।

बता दे कि हिंदूवादी संगठन पुजारी सीताराम मिश्रा का शव निकलवाकर हिन्दू रीति से दफनाने की मांग कर रहे थे और जिद्द पर अड़े हुए थे। प्रशासन ने बीच का रास्ता निकालते हुए आनन फानन ने पुतले का दाह संस्कार करवाया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार