सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा में चरम पर पहुँचा प्रदूषण

नोएडा में प्रदूषण का ग्राफ इन दिनों गले की फांस बना हुआ है। यूं तो दिवाली के बाद प्रदूषण इस स्तर पर पहुंचता था लेकिन इस बार अभी से खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है।

Anchal Yadav
  • Nov 11 2020 2:58PM
नोएडा में प्रदूषण का ग्राफ इन दिनों गले की फांस बना हुआ है। यूं तो दिवाली के बाद प्रदूषण इस स्तर पर पहुंचता था लेकिन इस बार अभी से खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को थोड़ी सी राहत रही लेकिन खतरनाक स्थिति में प्रदूषण का स्तर बरकरार है।वजह से सुबह 10 से 11 बजे तक 100 मीटर दूरी पर भी ठीक से दिखाई नहीं दे रहा था। वहीं घरों के बाहर निकलने में आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत का अहसास बना हुआ था। कई दिन से लगातार खतरनाक स्थिति में प्रदूषण का स्तर बने रहने की वजह से लोगों में चिड़चिड़ापन और झुंझलाहट जैसी दिक्कतें बढ़ रही हैं।
बता दें कि मंगलवार को नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 455 और ग्रेटर नोएडा में 436 पर रहा। मंगलवार को नोएडा की स्थिति ग्रेनो से ज्यादा खराब रही जबकि पिछले काफी दिन से नोएडा की अपेक्षा ग्रेटर नोएडा में वायु गुणवत्ता सूचकांक हर रोज ज्यादा रहता है।पिछले 48 घंटे से प्रदूषण का स्तर 450 के पार चल रहा था लेकिन अभी तक जिले में इसे रोकने के लिए कोई फैसला नहीं लिया गया है। जबकि ग्रैप के अनुसार, इस स्थिति को इमरजेंसी जैसी स्थिति माना जाता है। निर्माण अभी जारी है और निर्माण साइटों पर लगातार जुर्माने की कार्रवाई होने के बाद भी धूल रोकने के लिए कुछ खास प्रयास होते नजर नहीं आ रहे हैं। शहर में अभी भी तमाम ऐसी निर्माण स्थल हैं जहां पर पानी का छिड़काव तो थोड़ा हो रहा है लेकिन बाकी कोई इंतजाम नहीं दिख रहा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार