सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रो कबड्डी लीग की नीलामी के पहले ही दिन सुर्खियों में पवन कुमार सेहरावत, पार किया 2 करोड़ का आँकड़ा

मुंबई, 6 अगस्त: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीज़न 9 के खिलाड़ियों की शुक्रवार को हुई नीलामी के पहले दिन भारत के पवन कुमार सेहरावत सबसे महँगे खिलाड़ी बनकर उभरे।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 6 2022 3:01PM
मुंबई, 6 अगस्त: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीज़न 9 के खिलाड़ियों की शुक्रवार को हुई नीलामी के पहले दिन भारत के पवन कुमार सेहरावत सबसे महँगे खिलाड़ी बनकर उभरे। इसी के साथ गुमान सिंह प्रो कबड्डी लीग प्लेयर नीलामी में श्रेणी बी के सबसे महँगे खिलाड़ी के रूप में उभरे, जिन्हें यू मुंबा ने 1.21 करोड़ रुपये में खरीदा है। प्रो कबड्डी सीज़न 9 प्लेयर नीलामी के पहले दिन जमकर बोली लगी और साथ ही कुछ सरप्राइज़ देखने को मिले।

यू मुंबा के लिए खेलने वाले अभिषेक सिंह अब तेलुगू टाइटन्स में शामिल हो गए और मुंबई स्थित टीम ने उन्हें उनके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं। यू मुंबा ने देसी सोशल मीडिया मंच, कू ऐप के माध्यम से कहा, "अभिषेक सिंह 60 लाख की बोली जीतने के लिए @Telugu_Titans में शामिल हुए। आपके योगदान के लिए धन्यवाद और खेल के लिए आपको ढेरों शुभकामनाएँ।"
 
तेलुगू टाइटंस ने शुक्रवार को हुई इस जोरदार नीलामी में परवेश भैंसवाल को भी खरीदा है। तेलुगू टाइटन्स ने कू ऐप के माध्यम से कहा, "दिन की हमारी पहली खरीद में परवेश भैंसवाल #Titansquad का हिस्सा होंगे।"
 
पिछली नीलामी की तुलना में इस बार दो खिलाड़ियों के 1 करोड़ क्लब में चार खिलाड़ियों तक की छलांग भी देखी गई। प्रदीप नरवाल और सिद्धार्थ देसाई पिछली बार 1 करोड़ क्लब का हिस्सा थे, जबकि पवन कुमार सेहरावत, विकास खंडोला, फज़ल अतरचली और गुमान सिंह आज की प्लेयर नीलामी में 1 करोड़ पार करने वाले क्लब का हिस्सा बन चुके हैं।

इस लीग की 12 फ्रेंचाइज़ी टीम्स में कुल 30 खिलाड़ियों को बेचा गया था, जिसमें पहले दिन 4 फाइनल बिड मैच (FBM) कार्ड इस्तेमाल किए गए थे। 
 
ईरानी कबड्डी के दिग्गज फज़ल अत्राचली ने 1.38 करोड़ रुपये के लिए पुनेरी पलटन द्वारा अधिग्रहित किए जाने के बाद अब तक के सबसे महँगे डिफेंडर और विदेशी खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

अत्राचली ने पहले दोनों रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे, जब उन्हें 2018 वीवो प्रो कबड्डी लीग प्लेयर नीलामी में यू मुंबा द्वारा 1 करोड़ रुपये में चुना गया था। जबकि उनके हमवतन, मोहम्मद एस्माइल नबीबक्श (एफ) को पुनेरी पलटन ने 87 लाख रुपये में खरीदा गया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार