सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कर्नाटक और झारखंड में भूकंप से लोगो में दहशत, घरो से बाहर निकले सभी लोग

कर्नाटक में भूकम्प की तीव्रता 4.0 रही वही झारखंड में 4.7 रही तीव्रता

Namit Tyagi
  • Jun 5 2020 9:09AM
झारखंड के जमशेदपुर औए कर्नाटक के हम्पी में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए जिससे लोग डर की वजह से अपने अपने घरों से बाहर आकर खड़े हो गए कर्नाटक में आए भूकंप की तीव्रता 4.0 तो झारखंड में 4.7 तीव्रता रही. झारखंड में आए भूकंप का केंद्र जमशेदपुर ही रहा. भूकंप के बाद लोगों में दहशत पैदा हो गई. जमशेदपुर में आज सुबह 6 बजकर 55 मिनट सुबह भूकंप आया. अभी तक किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है संयोग की बात तो ये रही कि ठीक इसी समय पर यानि सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर कर्नाटक के हम्पी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. 


आपको बता दे कि दो दिन पहले ही, बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली के साथ साथ पूरे एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र दक्षिण पूर्व नोएडा रहा। हालांकि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 मापी गई. वही दिल्ली में तो पिछले डेढ़ महीने में 11 बार भूकंप के झटके लग चुके हैं जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिनों की बात करे तो दिल्ली-एनसीआर में 12, 13 और 16 अप्रैल को भूकंप के झटके लग चुके हैं. इसी तरह मई में भी भूकंप के झटकों के लगने का सिलसिला जारी रहा. 6, 10, 15 मई और 28 मई को दिल्ली-फरीदाबाद एनसीआर में झटके लगे. इसके बाद 29 मई को दो बार झटके लगे, जिसका केंद्र रोहतक रहा. 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार