सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Pm Modi : एनसीसी की परेड में पंजाबी साफा पहनकर शामिल हुए पीएम मोदी...संबोधन में कहा - मुझे गर्व है कि मैं....

पीएम मोदी ने कहा कि इस समय देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहा है. और जब एक युवा देश, इस तरह के किसी ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनता है, तो उसके उत्सव में एक अलग ही उत्साह दिखता है. यही उत्साह मैं अभी करियप्पा ग्राउंड में देख रहा हूं.

Shanti Kumari
  • Jan 28 2022 2:35PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 8 जनवरी शुक्रवार को वे एनसीसी की परेड में पंजाबी साफा पहनकर शामिल हुए. एनसीसी रैली में पीएम मोदी सिख वेशभूषा में नजर आए. उन्होंने गहरे हरे रंग का साफा पहना. उन्होंने काले रंग का चश्मा भी लगा रखा था. प्रधानमंत्री ने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण और मार्च पास्ट की सलामी ली. इस दौरान उन्होंने (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) की रैली को संबोधित किया.

सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस समय देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहा है. और जब एक युवा देश, इस तरह के किसी ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनता है, तो उसके उत्सव में एक अलग ही उत्साह दिखता है. यही उत्साह मैं अभी करियप्पा ग्राउंड में देख रहा हूं. मुझे गर्व है कि मैं भी कभी आपकी तरह ही एनसीसी का सक्रिय कैडेट रहा हूं. मुझे एनसीसी में जो ट्रेनिंग मिली, जो जानने सीखने को मिला, आज देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे उससे असीम ताकत मिलती है.

उन्होंने कहा, आज जब देश नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है, तब देश में एनसीसी को मजबूत करने के लिए भी हमारे प्रयास जारी हैं. इसके लिए देश में एक हाई लेवेल रिव्यू कमेटी की स्थापना की गई है. पिछले दो सालों में हमने देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में 1 लाख नए कैडेट्स बनाए हैं. अब देश की बेटियां सैनिक स्कूलों में एड्मिशन ले रही हैं. सेना में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारियां मिल रही हैं. एयरफोर्स (Girls in Air Force) में देश की बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं. ऐसे में हमारा प्रयास होना चाहिए कि एनसीसी में भी ज्यादा से ज्यादा बेटियां शामिल हों.

आपको बता दें कि एनसीसी की यह सालाना परेड हर साल 28 जनवरी को होती है. यह परेड दिल्ली के  करियप्पा परेड मैदान में हुई. इसी दिन एनसीसी के गणतंत्र दिवस शिविर का समापन समारोह होता है. इसमें प्रधानमंत्री कैडेट्स की सलामी लेते हैं और सर्वश्रेष्ठ कैडेट्स को सम्मानित करते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार