सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बेरहमी से मार डाला गाया UP के पीलीभीत में एक नागा साधू. आखिर किस ने और क्यों मारा माँ काली के भक्त को ?

साधुओ पर हमले और हत्या की श्रृंखला में एक और नई घटना,.

Rahul Pandey
  • Jan 24 2021 3:38PM

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से आ रही एक दुखद खबर ने एक बार फिर से प्रदेश और देश भर में हलचल मचा दी है. यहाँ पर एक नगा साधू को बेरहमी से मार डाला गया है जिस का खुलासा अब तक नही हो पाया है. इस हत्याकांड एक बाद एक बार फिर से लोगों के जेहन में पुरानी कई घटनाएँ एक साथ कौंध गई हैं. 

मिल रही खबरों के अनुसार उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के दियोरिया कला क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में अज्ञात लोगों ने एक नागा साधु की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. इस मामले में बताते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने कहा कि दियोरिया कला इलाके के सिंधौरा गांव में नहर की पटरी के पास मन्दिर परिसर में झोपड़ी डालकर रह रहे एक नागा साधु की अज्ञात बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है।

आगे इसी मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह मृतक की भांजी अपने खेत देखने गई तो उसका मामा मृत अवस्था में वहां पड़ा मिला। पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाना बंडा के गांव ताजपुर निवासी 60 वर्षीय सोमपाल आविवाहित था और करीब 25 वर्ष पूर्व नागा साधु के रूप में निगोही ब्रांच नहर की पटरी पर छोटा मन्दिर बनाकर वहां झोपड़ी में रहता था।

मृतक साधू इसी स्थान पर रह कर माँ काली जी की पूजा करता था। साधु ने अपनी सुरक्षा के लिए दो कुत्ते भी पाल रखे थे जो कि लगातार उसके पास रहते थे। अपरिचित लोगों को देखकर कुत्ते किसी को कुटिया के समीप नहीं जाने देते थे। लेकिन इसके बाद ही इस प्रकार की घटना कैसे घटी ये पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है. 

आसपास के लोगों ने बताया कि साधु का किसी से कोई विवाद भी नहीं था। आशंका है कि शुक्रवार रात बदमाशों ने कुटिया पर हमला बोल दिया और साधु की जमकर पिटाई की। साधु के सिर में चोट लगने से साधु ने मौके पर ही मृत्युु हाे गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह मौके पर गये। उन्होंने बताया कि हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। पुलिस जल्द ही घटना का खुलासा करेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार