सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीराम मंदिर निर्माण के बीच मे "फ़ैज़ खान" का नाम आते ही सोशल मीडिया में उबाल

अलग अलग लोग अपने अपने तर्क अलग अलग हिसाब से रख रहे हैं.

Rahul Pandey
  • Jul 26 2020 1:03PM
पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर अचानक ही सनसनी फैल गई है जब ऐसी खबरें आई हैं कि मोहम्मद फैज खान नाम की गौ कथा वाचक भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण की नींव को भरेंगे. या खबर आने के बाद सोशल मीडिया में जिस प्रकार से पक्ष और विपक्ष में खबरें आने लगी हैं उसके बाद अगर सब का सार निकाला जाए तो जानकारी और निष्कर्ष कुछ और ही सामने आएगा।

ध्यान देने योग्य है कि मोहम्मद फैज खान खुद को हिंदू विचारधारा का समर्थक मुसलमान मानते हैं और गौ कथा के लिए काफी चर्चित हैं. लेकिन वह इस्लामिक मान्यताओं का भी उसी अनुसार पालन करते हैं और अक्सर नमाजी टोपी इत्यादि लगाए हुए दिख जाते हैं।  इसी के साथ उन्हें कुरान, हदीस, पैगंबर इत्यादि में पूरी आस्था भी है।  कार सेवा के समय या अदालत में लंबे ट्रायल के समय श्री राम मंदिर के संघर्ष के समय का मोहम्मद फैज खान का कोई भी इतिहास ऐसा नहीं है जो उन से असंतुष्ट हिंदू समाज के लोगों को संतुष्ट कर सके।

इस बारे में सोशल मीडिया में जंग छिड़ी हुई है। लोग तरह-तरह की बातें अपने अपने हिसाब से कर रहे। कुछ लोग फैज खान को मंदिर में इस प्रकार से आने के पक्ष में दिख रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोग फैज खान के विरोध में है। सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग का अंतिम निर्णय क्या होगा ये आने वाला समय तय करेगा लेकिन इसको कहना गलत नहीं होगा कि माहौल फैज खान के पक्ष में बिल्कुल नहीं दिख रहा है ..

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार