सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अब रात में भी चलेंगी रोडवेज बसें, ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग भी बहाल

उन्होंने कहा है कि मौसम की स्थिति को देखते हुए रात्रि कालीन बस सेवाओं के साथ ही ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग फिर से बहाल की जाए.

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 29 2023 4:20PM

इनपुट- संदीप मिश्रा, लखनऊ

 
अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए अब यात्रियों को रात में बसों के अभाव में भटकना नहीं पड़ेगा. अब उन्हें रात भर बस स्टेशनों पर रोडवेज बसों की सुविधा मिलेगी. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने रात्रिकालीन बस सेवाओं के साथ ही ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग भी बहाल कर दी है. परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए हैं.
 
उन्होंने कहा है कि मौसम की स्थिति को देखते हुए रात्रि कालीन बस सेवाओं के साथ ही ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग फिर से बहाल की जाए. अब मौसम में सुधार हो रहा है इसलिए यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग जरूरी है. बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने कोहरे के कारण 15 दिसम्बर 2022 से रोडवेज बसों के लिए रात्रिकालीन सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग बंद कर दी थी. 
 
मौसम की स्थिति में अब सुधार को देखते हुए यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने परिवहन मंत्री से रात्रि सेवा की बसों का संचालन एवं टिकटो की ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने का आग्रह किया था. निर्देशों के अनुपालन में रात्रि सेवा जिन्हें पहले कोहरे की स्थिति के कारण रोक दिया गया था, उन्हें अब बहाल कर दिया गया है. उन सभी रात्रिकालीन सेवाओं के लिए अब यात्री ऑनलाइन बुकिंग करा सकेंगे. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि कोहरे के कारण हो रही दुघर्टनाओ को देखते हुए रात मे बसों का संचालन नियंत्रित कर दिया गया था.
 
उन्होंने बताया कि जानमाल की क्षति को बचाया जा सके, इसलिए रात्रिकालीन सेवाओं को एक माह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया था, लेकिनअब मौसम ठीक हो जाने के कारण इसकी आवश्यकता नहीं है. परिवहन निगम के इस निर्णय के बाद अब यात्री रात में भी बस से यात्रा कर सकेंगे. अब उनकी दिक्कतें खत्म हो गई हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार